आईपीएल का 'क्लाइमेक्स' मैच शुरू: कोलकाता और पंजाब में जंग, देखें टीमों की प्लेइंग XI




शारजाहकिंग्स इलंवन पंजाब ने सोमवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल-13 के 46वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमें इस सीजन में जब एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ी थी तो कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को दो रन से हराया था। दो बार की चैंपियन कोलकाता ने इस मैदान पर तीन में से एक मैच जीता है और दो हारे हैं। वहीं, पंजाब ने चार मैचों में तीन जीते हैं और एक हारे हैं।

यह भिड़ंत आईपीएल के लिए क्लाइमेक्स की तरह है। जहां केकेआर जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ के लिए लगभग अपनी जगह पक्की कर लेगी तो चेन्नै सुपर किंग्स की टीम ऑफिशियली टूर्नमेंट से बाहर हो जाएगी। मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग चुनी है। दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं है।

पॉइंट्स टेबल में स्थितिकिंग्स इलेवन के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है, जबकि केकेआर के 12 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। पंजाब एक जीत से टॉप फोर में पहुंच जाएगा जबकि केकेआर अगर जीत दर्ज करता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और इससे उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी मजबूत हो जाएगी।

प्लेइंग इलेवन
केकेआर: शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, इयॉन मॉर्गन (कप्तान), पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्युसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रावर्ती

किंग्स XI पंजाब: (कप्तान एवं विकेटकीपर), मंदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

टॉप परफॉर्मरबैटिंग: केकेआर- शुभमान गिल (11 मैच, 321 रन), किंग्स XI पंजाब- केएल राहुल (11 मैच, 567 रन)
बोलिंग: केकेआर- वरुण चक्रवर्ती (10 मैच, 12 विकेट), किंग्स XI पंजाब- मोहम्मद शमी (11 मैच, 17 विकेट)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *