कोहली और गंभीर के बीच पुराना है विवाद, बीच मैदान हो गई थी कहासुनी




नई दिल्ली
पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा है कि यदि वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम मैनेजमेंट में होते तो को कप्तानी से हटा देते। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा कि विराट कोहली की कप्तानी में बैंगलोर टीम 2013 से लेकर अब तक एक बार भी IPL ट्रोफी नहीं जीत पाई है। गंभीर ने साथ ही कहा कि वह किसी भी तरह से विराट के खिलाफ नहीं हैं और खेल में डिलीवर (अच्छा प्रदर्शन) करना होता है लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि गंभीर अभी तक 2013 के सीजन में हुई ‘कहासुनी’ को नहीं भूले हैं।

विराट कोहली और गौतम गंभीर, दोनों ही घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। हालांकि गंभीर सीनियर थे लेकिन विराट की उनसे आईपीएल मैच में कहासुनी हो गई थी।

पढ़ें,

यह वाकया आईपीएल के छठे सीजन में हुआ जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। मैच के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। उस वक्त यह मैदान पर ऐसा झगड़ा था, जिससे हर कोई हैरान हो गया था।

उस आईपीएल मैच में आउट होने के बाद विराट पविलियन की तरफ जा रहे थे, तभी गंभीर के साथ किसी बात को लेकर उनकी बहस शुरू हो गई। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि बाकी खिलाड़ियों और अंपायरों को बीच में आकर मामला शांत कराना पड़ा।

पढ़ें,

मैदान पर हुई उस घटना ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं और इसके बाद यह चर्चा भी होने लगी कि गंभीर और कोहली के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं। गंभीर भी इस झगड़े पर पहले ही कह चुके हैं कि आईपीएल 2013 में विराट के साथ हुई कहासुनी में कुछ भी व्यक्तिगत नहीं था और अगर वह फिर विराट के खिलाफ मैदान में उतरते तो फिर वही आक्रामक रवैया दिखाते। मैदान पर उनके इस तरह के व्यवहार को देखते हुए दोनों पर जुर्माना भी लगाया गया था।

क्रिकेट मैदान पर गंभीर की पारियां जितनी बेहतरीन होती थीं, उनका नेचर भी काफी आक्रामक था। कई बार पाकिस्तानी खिलाड़ियों से भी उनकी बहस हुई।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *