जब चहल ने मुशफिकुर को दिया करारा जवाब



राजकोटभारतीय टीम ने राजकोट में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनैशनल में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराते हुए बड़ी जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 153 रन बनाए थे, जवाब में टीम इंडिया ने 15.4 ओवर में ही 154 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। इस मैच की एक तस्वीर है, जिसपर काफी चर्चा हो रही है। जी नहीं, यह तस्वीर विनिंग मोमेंट की नहीं, बल्कि द्वारा मनाए गए विकेट के जश्न की है।

दरसअल, युजवेंद्र चहल ने दिल्ली में नाबाद हाफ सेंचुरी लगाकर बांग्लादेश को जीत दिलाने वाले मुशफिकुर को राजकोट में सस्ते में आउट कर दिया। इसके बाद वह दर्शनीय जश्न मनाते नजर आए। उनके जैसा अंदाज पिछले मैच में भी देखने को मिला था, लेकिन वह भारत के नहीं बल्कि बांग्लादेश खिलाड़ी ने किया था। ऐसा करने वाले कोई और नहीं, बल्कि मुशफिकुर रहीम ही थे।

दिल्ली में जब कप्तान महमुदुल्लाह ने आखिरी ओवर में विनिंग सिक्स लगाया तो मुशफिकुर रहीम गेंदबाज शिवम दुबे के लगभग करीब पहुंच गए और दाएं हाथ की मुट्ठी भींचते हुए जश्न मनाने लगे। शायद यही बात चहल को नागवार गुजरी थी। अब जब चहल ने मुशफिकुर को आउट किया तो उन्होंने उसी अंदाज में जश्न मनाया। बांग्लादेशी स्टार बल्लेबाज ने 6 गेंदों का सामना किया और महज 4 रन बना पाया। उनका कैच क्रुणाल पंड्या ने लपका था।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में मिली जीत की बदौलत बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन राजकोट में उसे हार का सामना करना पड़ा। सीरीज अब 1-1 से बराकर है। सीरीज का तीसरा और फाइनल मैच 10 नवंबर को नागपुर में होना है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please select facebook feed.