पाकिस्तान सिंध हिंदू धर्म परिवर्तन



Hindus in Pakistan: पाकिस्तान में 102 हिंदुओं का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। सिंध प्रांत में लोगों ने आरोप लगाया है कि यहां एक मंदिर को भी तोड़ दिया गया और उसकी जगह मस्जिद बना दी गई।

Edited By Shatakshi Asthana | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

सांकेतिक तस्वीर

इस्लामाबाद

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति को लेकर सवाल उठते रहते हैं। एक हालिया रिपोर्ट में सिंध प्रांत में बड़े स्तर पर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराकर उन्हें मुस्लिम बनाए जाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। यहां बादिन प्रांत के 102 हिंदुओं को जबरन इस्लाम कबूल कराया गया है। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक इन लोगों में बच्चे, महिलाएं और पुरुष शामिल हैं। यह भी आरोप लगाया गया है कि यहां के स्थानीय मंदिर में रखीं हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को भी तोड़ दिया गया और मंदिर को मस्जिद में बदल दिया गया।

सिंध में विरोध प्रदर्शन

बादिन जिले के गोलारिची में 17 मई को हिंदुओं ने आरोप लगाया कि उन्हें तबलीगी जमात ने टॉर्चर किया, उनके घर में तोड़फोड़ की और एक हिंदू लड़के को इस्लाम कबूल करने से इनकार करने पर उठाकर ले गए। सिंध का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया था जिसमें दिखाया गया था कि भील हिंदू मटियार के नासुर पुर में जबरन कराए जा रहे धर्म परिवर्तन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

पाकिस्तान में 102 हिंदुओं का जबरन बदला गया धर्मपाकिस्तान में 102 हिंदुओं का जबरन बदला गया धर्मएक चौंकाने वाली घटना में, 102 हिंदुओं को जबरन पाकिस्तान के बाडिन में इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया है। पाकिस्तान में, हमेशा जबरन धर्मांतरण की समस्या है। वास्तव में, पाकिस्तान के सांसदों को धीरे-धीरे यह एहसास हो रहा है कि ऐसे समय तक जब तक एक कानून को धर्मांतरण पर लागू नहीं किया जाता है और सख्ती से लागू किया जाता है, यह जबरन धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए एक कठिन कार्य होगा।

मानवाधिकार आयोग ने भी टोका

प्रदर्शन कर रही एक महिला ने कहा था कि उन लोगों को पीटा गया, उनकी संपत्ति छीन ली गई और घर तोड़ दिए गए। फिर उन लोगों को धमकी दी गई कि अगर उन्हें अपने घर वापस चाहिए तो उन्हें इस्लाम कबूल करना होगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान के सिंध और पाकिस्तान से अक्सर ही हिंदू और ईसाई समुदाय के लोगों पर अत्याचार की खबरें आती रहती हैं। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने भी इस साल कहा था कि अल्पसंख्यकों के ऊपर बहुत अत्याचार हुआ है और उनके हालात सुधारने के लिए उठाए गए कदम बेअसर रहे हैं।

Web Title 102 hindus converted to islam forcefully in sindh pakistan(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *