पृथ्वी साव यूं ही नहीं कहे जाते मैच विनर, खेली CSK के खिलाफ ऐसी धांसू पारी




दुबईयुवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव (64) के आकर्षक अर्धशतक और कागिसो रबाडा की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को चेन्नै सुपर किंग्स को 44 रन से करारी शिकस्त दी। यह दिल्ली देकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद तीन विकेट पर 175 रन बनाए। इसके बाद चेन्नै को सात विकेट पर 131 रन पर रोक दिया।

मैच में वह साव (43 गेंदों पर 64, 9 चौके एक छक्का) थे, जिन्होंने शिखर धवन (27 गेंदों पर 35, तीन चौके, एक छक्का) के साथ 94 रनों की दमदार शुरुआत देते हुए दिल्ली को 175 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंचाया। उनके अच्छी शुरुआत के बाद ऋषभ पंत (25 गेंदों पर नाबाद 37) और कप्तान श्रेयस अय्यर (22 गेंदों पर 26) ने भी तीसरे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी निभाई।

एक ओर जहां साव ने आसानी से मैदान पर शॉट्स लगाते हुए IPL करियर की 5वीं फिफ्टी जड़ी तो दूसरी ओर अन्य बल्लेबाज शॉट्स खेलने के लिए संघर्ष करते दिखे। मैच में कुल सिर्फ 3 छक्के ही लग सके। सबसे अधकि बाउंड्री भी पृथ्वी के नाम रही। उन्होंने 9 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं, चेन्नै के बल्लेबाज लगातार दूसरे मैच में नहीं चल पाए। उसकी तरफ से फाफ डुप्लेसिस ने दो जीवनदान मिलने के बाद सर्वाधिक 43 रन बनाए।

पढ़ें-

चेन्नै की यह लगातार दूसरी हार है। दिल्ली के लिए रबाडा (26 रन देकर तीन) और नोर्ट्जे (21 रन देकर दो) सफल गेंदबाज गेंदबाज रहे। उसके दोनों स्पिनरों अक्षर पटेल (18 रन देकर एक विकेट) और अमित मिश्रा (चार ओवर में 23 रन) ने कसी हुई गेंदबाजी की।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *