लक्ष्मण ने उठाए कोहली की कप्तानी पर सवाल




वेलिंग्टनभारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड के सामने बहुत प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसके बाद गेंदबाजों से उम्मीद से बढ़ गई थी कि वे कुछ कीवी टीम की तरह कुछ कर पाएंगे और टीम इंडिया वापसी कराएंगे, लेकिन वैसा कुछ दिखा नहीं। भारत की पहली पारी 165 रनों के मुकाबले न्यूजीलैंड ने 348 रन बनाए। उसके लिए कप्तान केन विलियमसन ने सबसे अधिक 89 रन बनाए।

इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कॉमेंटेटर ने की कप्तानी पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा, ‘भारतीय कप्तान नई गेंद का सही इस्तेमाल नहीं कर पाए, जो बड़ी गलती रही। दिन की शुरुआत में उन्हें तेज गेंदबाजों से लंबा स्पैल कराना था, लेकिन उन्होंने महज 4 ओवर बाद ही स्पिन अटैक (आर.अश्विन) लगा दिया।’ बता दें कि एक वक्त कीवी टीम 100 रन से ज्यादा की बढ़त तेली नहीं दिख रही थी, लेकिन जैमिसन और ग्रैंडहोम ने 8वें विकेट के लिए 50 से ज्यादा रन जोड़ते हुए टीम को 183 रन की बढ़त दिला दी।

उन्होंने कहा, ‘टीम में आपके पास तीन तेज गेंदबाज (इशांत, बुमराह और मोहम्मद शमी) हैं, वह न्यूजीलैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्दी समेट सकते थे। आपने उन्हें मौका न देकर गलती की और यह टीम पर भारी पड़ सकती है। मैच के दौरान डिफेंसिव फील्डिंग ने भी विपक्षी टीम को रन बनाने का मौका दिया।’ साथ ही उन्होंने विराट कोहली को बल्लेबाजी के लिए सलाह भी दी। उन्होंने कहा, ‘आपको वैसी शुरुआत की जरूरत है, जैसी कि आप खराब शुरुआत के बाद मैदान पर किया करते थे।’

वेरी-वेरी स्पेशल लक्ष्मण ने कहा, ‘विराट कोहली को मैदान पर धैर्य रखने की जरूरत है। अगर वह मैदान पर समय बिताएंगे तो वह बड़ा स्कोर बना सकेंगे। यह भारत के लिए फायदेमंद होगा।’ बता दें कि विराट ने इस मैच की पहली पारी में 2 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में 19 रन बनाए। भारत फिलहाल दूसरी पारी में 4 विकेट पर 144 रन बना चुका है और कीवी टीम से 39 रन पीछे है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *