स्मिथ बोले, मीडिया में CSA की बातें लीक होने से ज्यादा समस्या




जोहानिसबर्गपूर्व कप्तान और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के क्रिकेट महानिदेशक ने कहा कि संगठन के अंदर ‘आंतरिक अजेंडा’ है जो ‘कैंसर’ बन गया है। स्मिथ ने संकेत किए कि वरिष्ठ पदों पर बैठे कुछ लोगों के काम ने संगठन को बदनाम किया और मीडिया में चीजों के ‘लीक’ होने से मौजूदा आंतरिक समस्याएं पैदा हुईं।

‘न्यूज24.कॉम’ ने स्मिथ के हवाले से कहा, ‘मुझे लगता है कि पिछले कुछ समय से यह संगठन के अंदर कैंसर है और चीजों में सुधार नहीं हो रहा है। आप जानने का प्रयास करते हो कि इस संगठन में वरिष्ठ पदों पर बैठे कौन लोग ऐसा कर रहे हैं और क्यों? उनका लक्ष्य क्या है? क्या वे क्रिकेट की सेवा कर रहे हैं? यह स्पष्ट है कि कोई हाई प्रोफाइल पद पर बैठा व्यक्ति, व्यावसायिक पक्ष से जुड़ा या बोर्ड से जुड़ा, ही ऐसा कर रहा है क्योंकि जो चीजें लीक हुईं,वे संगठन में उनके पास ही हो सकती थीं।’

पढ़ें,

पूर्व सलामी बल्लेबाज स्मिथ सीईओ थबांग मोरोए को निलंबित किए जाने के बाद पिछले साल दिसंबर में सीएसए से क्रिकेट महानिदेशक के रूप में जुड़े थे। वह तब से दो साल का अनुबंध कर चुके हैं जिसे तीसरे कार्यकाल के लिए बढ़ाए जाने का ऑप्शन है। दक्षिण अफ्रीका के लिए 2002 से 2014 के बीच 117 टेस्ट में 9265 रन बनाने वाले स्मिथ ने कहा निश्चित तौर पर उन्हें लगता है कि शीर्ष पदों पर ऐसे लोग बैठे हैं जिनके उद्देश्य गलत हैं।

इस खबर में सीएसए अध्यक्ष क्रिस नेनजानी का भी हवाला दिया गया है जिन्होंने कहा कि उन्हें मीडिया को सूचना लीक करने वाले कुछ लोगों की जानकारी है और पिछले लगभग 18 महीने से यह संगठन के अंदर समस्या बना हुआ है। नेनजानी ने कहा, ‘इसने काफी लोगों को प्रभावित किया है। इस मुद्दे पर मैं भी बोर्ड के साथ नाखुशी जाहिर कर चुका हूं।’ स्मिथ ने कहा कि क्रिकेट महानिदेशक के रूप में उनकी और उनके स्टाफ की नियुक्ति जिसमें मुख्य कोच मार्क बाउचर भी शामिल हैं, अनुचित है।

(खेल और देश-दुनिया हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए करें और पाते रहें हर जरूरी अपडेट)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *