हर सीरीज में नहीं चमक सकते बुमराह: आशीष नेहरा



नई दिल्ली
चोट के बाद मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इन दिनों अपनी पुरानी लय में दिखाई नहीं दे रहे हैं। बुमराह की बिगड़ी फॉर्म से भारतीय पेस अटैक की धार कुछ कुंद होती दिख रही है और भारतीय क्रिकेट फैन्स एक बार फिर चिंता में हैं कि अभी-अभी तो भारतीय पेस अटैक की तारीफ होना शुरू ही हुई थी कि इस पेस अटैक के सबसे प्रमुख गेंदबाज बुमराह की लय अचानक बिगड़ कैसे गई।

पूर्व तेज गेंदबाज का कहना है कि न तो बुमराह और न ही कोई और खिलाड़ी हर बार एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर सकता। खिलाड़ियों के प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव आना निश्चित है। चोट से वापसी के बाद बुमराह का दो घरेलू और न्यू जीलैंड में खली गईं सीमित ओवरों की सीरीज में प्रदर्शन फीका ही रहा है।

कीवी टीम के हाथों वनडे सीरीज में मिली 0-3 की हार ने यह भी साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी भी भारतीय टीम अपने पेस अटैक के लिए बुमराह पर कितनी निर्भर है। आशीष नेहरा ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा, ‘आप बुमराह से यह आशा नहीं कर सकते कि वह हर सरीरज में असरदार परफॉर्मेंस दें।’

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘यह ख्याल रखना चाहिए कि वह चोट से वापसी कर रहे हैं। किसी के लिए भी अपने प्रदर्शन को हमेश शीर्ष पर रखना बहुत मुश्किल होता है। यहां तक विराट कोहली का भी कई बार निराशाजनक प्रदर्शन रहा है।’

बतौर आशीष नेहरा, ‘बुमराह के आने के बाद टीम इंडिया बीते दो सालों से उन पर पूरी तरह निर्भर है। लेकिन अब टीम इंडिया को बुमराह के अलावा दूसरे विकल्पों पर ध्यान देने की जरूरत है। न्यू जीलैंड में खेली गई सीरीज में बुमराह की ट्रेडमार्क यॉर्कर्स नहीं दिखीं, जो वह अपने इच्छानुसार जब चाहे तब फेंका करते थे।’ अब समय है कि टीम इंडिया बुमराह और शमी के अलावा अपने दूसरे पेसर्स पर भी फोकस करे। इन दोनों के अलावा दूसरे पेसर्स को भी अपनी जिम्मेदारी समझने का वक्त है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *