RNI NEWS-प्राईवेट डॉक्टर्स,सामाजिक संस्थाओं ने कोरोना महामारी के दौरान दे रहे हैं प्रशासन का सहयोग: आईजी हरदीप दून

कैथल/सीवन 20 मई – आईजी हरदीप दून कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए निरंतर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। वे देर सायं शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते हैं और लोगों को मास्क पहनने तथा सोशल डिस्टैंस के बारे में समझाते हैं। इसके अलावा रात के समय कार्य कर रहे सफाई कर्मियों से मिलकर संकट की इस घड़ी में योद्धा के रूप में कार्य करने पर उनका उत्साहवर्धन करते हैं।
इसी निरंतरता में आईजी हरदीप दून ने सीवन के डॉ. राजेंद्र चुटानी, डॉ. आभा चुटानी, गुलशन चुटानी, ब्लॉक समिति चेयरपर्सन अनिता मुंजाल, नरेंद्र मुंजाल व नरेश चुघ से मिलकर कोरोना के संदर्भ में बातचीत की। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में डॉक्टर्स, राजनीति से जुड़े लोगों, सामाजिक संस्थाओं ने अपना पूर्ण सहयोग किया है और कोरोना के खिलाफ जंग लड़कर जीत हासिल करेंगे। प्राईवेट डाक्टरों ने सामान्य ओपीडी बंद होने के कारण जिला प्रशासन द्वारा चलाई गई मोबाईल ओपीडी में भी अपनी सेवाएं देकर पूरा सहयोग किया है और अपने मानवता के प्रति पेशे का पूरा पालन किया है। डॉक्टरों ने इस समय कोरोना वॉरियर्स बनकर मानवता को बचाने का कार्य किया है। जिला प्रशासन द्वारा सरकारी संस्थानों में कार्यरत डाक्टरों के साथ-साथ प्राईवेट डाक्टरों को सुरक्षा के दृष्टिïगत पीपीई किट, मास्क इत्यादि सामाजिक संस्थाओं के सहयोग मुहैया करवाए गए। ऐसा इसलिए किया गया, ताकि प्राईवेट संस्थानों में चैकअप करवाने के लिए आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच करते समय डाक्टर्स भी सुरक्षा के घेरे में रहे।
उन्होंने कहा कि सीवन क्षेत्र में कोई कोरोना पॉजटीव केस नही आए, इसके लिए आप निरंतर आमजन को भी इस संक्रमण के बारे में जागरूक करें तथा सावधानियों के बारे में भी जरूर बताएं। उन्होंने कहा कि इस कोरोना संक्रमण से हमारा देश ही नही, पूरा विश्व इससे ग्रस्त है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन के उठाए गए कदम से कोरोना संक्रमण फैलने में अन्य देशों की बजाए काफी कम है। लॉकडाउन-1, 2 व 3 की पालना सभी देश वासियों ने की है, इसी प्रकार लॉकडाउन-4 की पालना भी हर व्यक्ति को करनी चाहिए, ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन-4 शुरू हो गया है, जोकि 31 मई तक जारी रहेगा।
आईजी हरदीप दून ने कहा कि इस समय सभी दुकानदारों को मानवता की रक्षा और खुद की रक्षा का ध्यान मन में रखते हुए कार्य करना चाहिए। दैनिक जीवन की जरूरतों को पूरा करने के लिए बेशक व्यापार की जरूरत है, परंतू उसके साथ-साथ हमें अपने अमूल्य जीवन का भी ध्यान रखना होगा। सभी के सहयोग से जिला की स्थिति नियंत्रण में है और हमें इसे यूहीं बरकरार रखना है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के दृष्टिïगत लगातार बाजारों को व अन्य क्षेत्रों को सैनेटाईज किया जा रहा है, ताकि सभी सुरक्षित रह सके। दुकानदार खुद मास्क का प्रयोग करें तथा दुकान पर आए सभी ग्राहकों को कोरोना महामारी के बारे में समझाएं तथा मास्क न होने की स्थिति में सामान नही दें। दुकानों के सामने सोशल डिस्टैंस हेतू गोलदारें बनाएं, जहां पर ग्राहक उचित दूरी पर सामान लेने के लिए इंतजार कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *