aam aadmi party: विधानसभा चुनावः AAP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, केजरीवाल नई दिल्ली, सिसोदिया पटपड़गंज से मैदान में – aam aadmi party releases the list of candidates for delhi assembly elections


Published By Akansha Kumari | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

हाइलाइट्स

  • आम आदमी पार्टी ने चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए
  • आप ने दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं
  • सीएम केजरीवाल नई दिल्ली और डेप्युटी सीएम सिसोदिया पटपड़गंज से उम्मीदवार हैं
  • आतिशी और राघव चड्ढा को भी टिकट दिया है जो लोकसभा चुनाव में असफल रहे थे

नई दिल्ली

दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज सीट से उम्मीदवार होंगे। आप ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

AAP के अन्य प्रमुख चेहरों में विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल शाहदरा से चुनाव लड़े रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ग्रेटर को कैलाश से टिकट दिया गया है। वहीं, लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से खड़ी हुईं आतिशी को कालकाजी से उम्मीदवार बनाया गया है। वह लोकसभा चुनाव में बीजेपी कैंडिडेट गौतम गंभीर से हार गई थीं। लोकसभा में आप की तरफ से उम्मीदवार रहे राघव चड्ढा को राजेंद्र नगर से टिकट दिया गया है। दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर उन्हें बीजेपी के रमेश बिधुड़ी ने हराया था।

NBT

केजरीवाल के सहयोगी और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को शकुर बस्ती से और हाल ही में आप में शामिल हुए शोएब इकबाल को मटिया महल से टिकट दिया गया है।

NBT

इस चुनाव में फोकस पुरानी दिल्ली की चांदनी चौक सीट पर भी है जहां से प्रह्लाद सिंह सावने को उम्मीदवार बनाया गया है। आपको बता दें कि यहां से अलका लांबा विधायक चुनी गई थीं, जिन्होंने कुछ महीने पहले कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

NBT

NBT

केजरीवाल नई दिल्ली, सिसोदिया पटपड़गंज से उम्मीदवार

केजरीवाल नई दिल्ली, सिसोदिया पटपड़गंज से उम्मीदवार



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *