Abdul Ghani Dar: आतंकी संगठन तहरीक-उल-मुजाहिदीन के पूर्व सरगना की मस्जिद के बाहर हत्या – ex-chief of terror outfit ‘murdered’ in j&k mosque



Published By Shivam Bhatt | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

सांकेतिक तस्वीर

सलीम पंडित, श्रीनगर

आतंकी संगठन तहरीक-उल-मुजाहिदीन के पूर्व सरगना अब्दुल गनी डार का शव गुरुवार को श्रीनगर की एक मस्जिद के बाहर मिला। पुलिस को शक है कि उसकी हत्या की गई और उसने हत्या की धाराओं में ही केस दर्ज किया है।

अधिकारियों ने बताया कि 80 वर्षीय अब्दुल गनी डार उर्फ गनी गजाली एक जाना-माना मौलाना था। गुरुवार को वह मायसूमा मस्जिद दोपहर की नमाज अदा करने पहुंचा था। अधिकारी ने बताया, ‘नमाज के बाद वह मस्जिद के बाहर मृत अवस्था में पाया गया। पहली नजर में यह मर्डर लग रहा है।’ डार बडगाम जिले का रहने वाला था। पुलिस ने उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

मायसूमा पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है और मामले में जांच शुरू कर दी है। एक अधिकारी ने बताया, ‘प्राथमिक जांच में सामने आया है कि उसके सिर पर हमला किया गया था, जिससे उसकी मौत हुई है। हम इलाके के आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं।’



एक अन्य मौलाना की हत्या के आरोप में हुई थी डार से पूछताछ


बता दें कि अप्रैल 2011 में इसी मस्जिद के पास एक अन्य मौलाना शौकत अहमद की भी बम ब्लास्ट में हत्या हुई थी। उस वक्त मौलाना शौकत की हत्या के आरोप में अब्दुल गनी डार से ही पूछताछ की गई थी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *