akshay kumar contributes 25 crores: कोरोनाः अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़ रुपये, वाइफ ट्विंकल खन्ना ने कही यह बात – twinkle khanna is a proud wife as akshay kumar contributes rs.25 crores to pm cares fund



अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। अक्षय कुमार के रुपये देने के बाद उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने उनकी जमकर तारीफ की है। वहीं, पीएम मोदी ने ऐक्टर को रेप्लाई किया है।

Shashikant Mishra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

अक्षय और ट्विंकल

भारत सहित पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जूझ रही है और सरकारें अपने स्तर से हर तरह के प्रयास कर रही है। भारत में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है और इसका लोगों की जिंदगी पर बड़ा प्रभाव पड़ रहा है। वहीं, इस समय आर्थिक रूप से भी मदद की जरूरत है और जो लोग सक्षम हैं, वह सहयोग भी कर रहे हैं। बॉलिवुड ऐक्टर अक्षय कुमार ने शनिवार को पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। अक्षय कुमार के रुपये देने के बाद उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने उनकी जमकर तारीफ की है।

ट्विंकल खन्ना ने ट्वीट कर की तारीफ

ट्विंकल खन्ना ने ट्वीट करते हुए लिखा, मझे इस शख्स पर गर्व है। जब मैंने उनसे पूछा, क्या वो वाकई इतनी बड़ी राशि देना चाहते हैं, क्योंकि हमें लिक्विड फंड की ज़रूरत होगी। उन्होंने कहा- जब मैंने शुरू किया तो मेरे पास कुछ नहीं था और अब जबकि मैं इस स्थिति में हूं, मैं ऐसे लोगों के लिए, जिनके पास कुछ नहीं है, कुछ करने से पीछे कैसे हट सकता हूं।

अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर की दान की घोषणा

अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की और ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘यह वक्त लोगों की जिंदगी से जुड़ी है और इसके लिए हम कुछ भी करने को तैयार हैं। मैं अपने सेविंग्स से 25 करोड़ रुपए की धनराशि पीएम केयर्स फंड में दान का वादा करता हूं। आइए जिंदगी बचाएं, जान है तो जहान है।’ बतात चलें कि अक्षय कुमार के इस सहयोग के बाद पीएम मोदी ने ऐक्टर को रेप्लाई किया है।

नरेंद्र मोदी ने की पीएम केयर्स फंड की शुरुआत

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड की शुरुआत की है। पीएम मोदी ने इस फंड के जरिए सहयोग करने की अपील की। पीएम की अपील पर सबसे पहले अक्षय कुमार ने रुपये देने का घोषणा की।

ये स्टार्स कर चुके हैं दान

इससे पहले कई सितारे जरूरत की इस घड़ी में आर्थिक मदद की घोषणा कर चुके हैं, जिसमें तेलुगू सुपरस्‍टार्स पवन कल्‍याण, राम चरण, ‘बाहुबली’ फेम प्रभास, महेश बाबू, चिंरजीवी, जूनियर एनटीआर, रजनीकांत जैसे साउथ इंडस्ट्री के सितारों के अलावा रितिक रोशन, कपिल शर्मा जैसे कई सितारों के नाम शामिल हैं।

भारतीय सिनेमा के लोगों ने पैसे दान में देकर लोगों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ

  • भारतीय सिनेमा के लोगों ने पैसे दान में देकर लोगों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ

    कोरोना वायरस के तेजी से फैलने से केंद्र सरकार ने देश में 21 दिन लॉकडाउन कर दिया है। सरकार के इस कदम के पीछे वायरस से देश के लोगों का बचाना है। वहीं, लॉकडाउन करने से देश में उन लोगों पर काफी असर पड़ा रहा है जो रोजाना कमाकर अपना जीवनयापन कर रहे हैं। हालांकि, सरकार इन लोगों के लिए पैसे और राशन की व्यवस्था कर रही है। उधर, भारतीय सिनेमा से जुड़े लोग भी लोगों की मदद करने के लिए सामने आए हैं और धनराशि दान कर रहे हैं। आइए एक नजर डालते हैं, जिन्होंने कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं।

  • अक्षय कुमार

    अक्षय कुमार ने अपनी सेविंग्स से 25 करोड़ रुपए की धनराशि पीएम केयर्स फंड में दान देने की घोषणा की है।

  • ​अल्‍लू अर्जुन

    अल्‍लू अर्जुन ने 1.25 करोड़ रुपये दान किए हैं। ऐक्टर ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में मैं आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल के लोगों के लिए 1.25 करोड़ रुपये डोनेट कर रहा हूं।

  • प्रभास

    ‘बाहुबली’ प्रभास ने कोरोना वायरस को लेकर 4 करोड़ रुपये दान करने का फैसला किया है। प्रभास ने ऐलान किया कि वह प्रधानमंत्री राहत कोष में 3 करोड़ रुपये दान करेंगे। इसके साथ ही वह आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राज्‍य के मुख्‍यमंत्री राहत कोष में 50-50 लाख रुपये भी मदद के तौर पर देंगे।

  • महेश बाबू

    साउथ सुपरस्टार महेश बाबू ने देश में कोरोना वायरस के कारण उपजी समस्याओं के देखते हुए मदद के लिए 1 करोड़ रुपये दिए हैं।

  • चिंरजीवी

    साउथ की फिल्मों में अपने ऐक्टिंग का लोहा मनवाने वाले ऐक्टर चिंरजीवी ने कोरोना वायरस की समस्या के दौरान बड़ा दिल दिखाया है। उन्होंने फिल्म वर्कर वेलफेयर में 1 करोड़ रुपये दान किए हैं।

  • ​जूनियर एनटीआर

    जूनियर एनटीआर के नाम से मशहूर साउथ फिल्म इंडस्ट्री के ऐक्टर एनटी रामा राव जूनियर ने कोरोना वायरस महामारी के समय में मुख्यमंत्री राहत कोष में 75 लाख रुपये दिए हैं।

  • ​पवन कल्‍याण

    साउथ फिल्म इंड्स्ट्री के स्टार पवन कल्‍याण ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये दान देने वाले हैं। जबकि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्‍यमंत्री राहत कोष में 50-50 लाख रुपये देंगे। पवन कल्याण ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है।

  • ​राम चरण

    साउथ फिल्मों के ऐक्टर राम चरण ने तेलुगू राज्यों और केंद्र के राहत कोष के लिए 70 लाख रुपये का दान दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, तेलंगाना के सीएम केसीआर और आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी द्वारा कोरोनावायरस को लेकर किए जा रहे कार्यों की तारीफ भी की है।

  • ​रजनीकांत

    साउथ के मशहूर ऐक्‍टर रजनीकांत ने फिल्‍म इम्प्‍लॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया यूनियन वर्कर्स को 50 लाख का डोनेशन दिया है। कोरोना के कारण वर्कर्स काम पर नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में रजनी की यह आर्थिक मदद काफी मायने रखती है।

  • ​रितिक रोशन

    बॉलिवुड ऐक्टर रितिक रोशन ने इस कोरोना वायरस महामारी से लड़ने में मदद के लिए महाराष्ट्र सरकार का सपोर्ट किया है। वह स्ट्रीट लेवल ब्यूरोक्रेट्स की तलाश में थे और उन्होंने इस काम के लिए 20 लाख रुपये दिए हैं।

  • ​कपिल शर्मा

    कमीडियन कपिल शर्मा ने कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 50 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष (पीएम रिलीफ फंड) में देने का ऐलान किया। साथ ही उन्होंने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की।

  • ​एक परिवार के तीन स्टार्स ने किया दान

    साउथ सिनेमा के ऐक्टर शिवकुमार और उनके दोनों ऐक्टर बेटे सूर्या और कार्ति ने इस कोरोना वायरस के लिए 10-10 लाख रुपए दिए। इसके अलावा ऐक्टर विजय सेतुपति और ऐक्टर शिवकार्तिकेयन ने 10 लाख रुपए का डोनेशन किया।

  • ​इन लोगों ने मदद को बढाए हाथ

    साउथ फिल्म इंडस्ट्री के ऐक्टर सांई धरम तेज, नितिन और फिल्म डायरेक्टर कोरतल्ला शिवा ने 10-10 लाख मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए हैं।

Web Title twinkle khanna is a proud wife as akshay kumar contributes rs.25 crores to pm cares fund(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *