Avalanche in Kargil: करगिल में हिमस्खलन के बाद बर्फ में दबी आर्मी पोस्ट, 1 जवान शहीद, 3 घायल – avalanche hits army post in kargil one soldier martyred


Published By Shreyansh Tripathi | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सांकेतिक तस्वीर
हाइलाइट्स

  • करगिल के मुश्कोह इलाके में हिमस्खलन की घटना, बर्फ में दबे जवान
  • बर्फ में दबे जवानों को सेना की टीम ने किया रेस्क्यू, 1 जवान शहीद
  • गंभीर रूप से घायल 3 जवानों को सेना के अस्पताल में किया गया भर्ती

लेह

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के करगिल में गुरुवार को हुए एक हिमस्खलन में सेना के चार जवान बर्फ के नीचे दब गए। हिमस्खलन की इस घटना में गंभीर रूप से घायल एक जवान इलाज के दौरान शहीद हो गया। इसके अलावा तीन अन्य जवानों को गंभीर हालत में सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को करगिल के मुश्कोह इलाके में बनी सेना की एक पोस्ट हिमस्खलन के बाद बर्फ के बीच दब गई थी। सेना के जवानों को इसकी जानकारी मिलने के बाद मौके पर बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।

तीन अन्य जवान सेना के अस्पताल में भर्ती

राहत कार्यों के दौरान ही एक जवान शहीद हो गया, जबकि तीन अन्य को किसी तरह बर्फ से बाहर निकालने के बाद सेना के अस्पताल में भर्ती किया गया। अधिकारियों का कहना है कि घायल तीनों जवानों की हालत स्थिर है और सभी को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।

उत्तरी कश्मीर में शहीद हुए थे 6 जवान

बता दे कि दो दिन पूर्व उत्तरी कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में हुई स्नो स्लाइडिंग के कारण भारतीय सेना के पांच और बीएसएफ का एक जवान भी बर्फ के बीच दब कर शहीद हो गए थे। बर्फबारी के बीच उत्तरी कश्मीर में यह घटनाएं नियंत्रण रेखा के पास हुई थीं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *