azaan in durga puja pandal: कोलकाता: दुर्गापूजा पंडाल में अजान बजने पर विवाद, केस दर्ज – kolkata beliaghata 33 pally durga puja pandal plays recording of azaan case registered against pandal committee


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

हाइलाइट्स

  • कोलकाता में एक दुर्गापूजा पंडाल में कथित तौर पर अजान की रिकॉर्डिंग बजने के बाद से ही विवाद हो गया है
  • एक तरफ सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है, वहीं एक वकील शांतनु सिन्हा ने केस दर्ज कराया है
  • जानकारी के मुताबिक राजधानी कोलकाता के बेलीघाटा 33 पल्ली दुर्गापूजा पंडाल में यह अजान बजते सुना गया
  • आयोजकों का तर्क है, धार्मिक सद्भाव को बढ़ाने के लिए मंदिर, मस्जिद और चर्च तीनों को शामिल करने की कोशिश

कोलकाता

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक दुर्गापूजा पंडाल में कथित तौर पर अजान की रिकॉर्डिंग बजने के बाद से विवाद हो गया है। एक तरफ सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है, वहीं एक वकील शांतनु सिन्हा ने इसे पूरी तरह से राजनीतिक मामला बताते हुए केस दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक कोलकाता के बेलीघाटा 33 पल्ली दुर्गापूजा पंडाल में यह अजान बजते सुना गया। हालांकि आयोजकों का तर्क है कि धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए यहां पंडाल में मंदिर, मस्जिद और चर्च तीनों को शामिल करने की कोशिश की गई है। इसी के तहत अजान के साथ-साथ मंत्रोच्चार और चर्च की घंटी के आवाज को भी शामिल किया गया।

देखें विडियो-

उधर, वकील शांतनु सिंघा ने कहा, ‘कोई भी मुस्लिम हर 5 मिनट में ‘अजान’ की आवाज को लेकर उसकी सराहना नहीं करेगा। यह पूरी तरह से राजनीतिक है।’ उन्होंने आगे कहा, मुझे बताइए कि पूजा पंडाल में अजान से सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने में कैसे मदद मिलेगा? मैंने एक व्यक्ति के रूप में यह शिकायत दर्ज की है। अगर मस्जिद से गीता का पाठ किया जाता है तो मुझे दुख होगा। इसी तरह मुझे दुर्गा पूजा पंडाल में अजान से दुख है।

अजान बजने पर विवाद

अजान बजने पर विवाद





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *