Azam Khan With His Wife Tazeen Fatima & Son Abdullah Azam In Sitapur Jail, Supporters Planning Massive Protest In Rampur



Published By Sudhakar Singh | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

आजम खान, तंजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम (फाइल फोटो)

पथिकृत चक्रबर्ती, लखनऊ

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की गिरफ्तारी पर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। सीतापुर जेल में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला एक साथ हैं। इस बीच आजम फैमिली की रामपुर जेल से शिफ्टिंग को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है। पुलिस का कहना है कि आजम के समर्थक रामपुर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे, जिससे माहौल खराब हो सकता था।

सीतापुर जेल के अंदर आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एक ही सेल में रखा गया है, वहीं उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद तंजीन फातिमा को महिला सेल में रखा गया है। एक जेल अधिकारी ने बताया कि अब्दुल्ला के बाएं हाथ ही उंगली में चोट लगी हुई है। दूसरी ओर तंजीन फातिमा डायबीटीज से पीड़ित हैं।

पढ़ें: फैमिली संग सलाखों के पीछे पहुंचे आजम खान

डीजी जेल आनंद कुमार का कहना है कि रामपुर जेल के सुपरिंटेंडेंट ने राज्य सरकार को बुधवार को एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें आजम खान के परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई गई थी। डीजी जेल ने बताया, ‘आजम की फैमिली को उनके गृहक्षेत्र से सीतापुर जेल शेफ्ट करने का फैसला इंटेलिजेंस इनपुट के बाद लिया गया। इसमें अंदेशा जताया गया था कि अपने नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ उनके समर्थक बड़े विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहे थे। पहले आजम को बरेली जेल भेजने की तैयारी थी लेकिन बाद में सरकार ने उन्हें सीतापुर जेल शिफ्ट करने का फैसला लिया।’

पढ़ें: आजम की गिरफ्तारी पर योगी- गंदगी साफ कर रहे हैं

डीजी जेल आनंद कुमार ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘खुफिया रिपोर्ट में जेल परिसर के आसपास कानून व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर की गई थी, क्योंकि आजम का रामपुर में काफी प्रभाव है। ऐसी परिस्थितियों में आजम और उनके परिवार को दूसरी जेल में ट्रांसफर किया जाना मुनासिब था।’ डीजी जेल ने बताया कि सीतापुर जेल के अंदर और बाहर दोनों जगह सुरक्षा को चाक-चौबंद किया गया है। सीतापुर जेल के अधिकारियों ने टीओआई को बताया कि गुरुवार सुबह 10.15 बजे आजम के परिवार को जेल के अंदर लाया गया।

पढ़ें: आजम से मिलकर बोले अखिलेश- हो रही राजनीतिक साजिश

सीतापुर के एसपी एलआर कुमार ने बताया, ‘आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को रामपुर जेल से गुरुवार सुबह 4.30 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला गया और सड़क मार्ग से सीतापुर जेल लाया गया।’ आजम और अब्दुल्ला को एक ही सेल में रखा गया है। इस बीच जेल परिसर के आसपास कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि फर्जी दस्तावेज के मामले में आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को बुधवार को रामपुर में गिरफ्तार किया गया था।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *