corona outbreak: चीनः करॉना से एक दिन में रेकॉर्ड 254 लोगों की मौत – china witnesses deadliest day as death toll in coronavirus outbreak surges to 1,367



Published By Akansha Kumari | भाषा | Updated:

पेइचिंग

चीन में जानलेवा करॉना वायरस से एक ही दिन में रेकॉर्ड 254 लोगों की मौत हो गई। इनमें से अधिकतर मौतें वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में हुई हैं। संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर लगभग 60 हजार हो गई है। चीन के बाद जापान में करॉना वायरस के सबसे ज्यादा 203 मामले सामने आए हैं। इनमें से अधिकतर लोगों को वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद क्रूज जहाज में रखा है, जिनमें दो भारतीय शामिल हैं।

सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि हुबेई प्रांत में बुधवार को रेकॉर्ड 242 लोगों की जान चली गई जबकि इसी दिन 15 हजार नए मामले सामने आए। एजेंसी के मुताबिक दो महीने से अधिक समय पहले फैले कोरोना वायरस में जान गंवाने वालों की संख्या गुरुवार को 1,367 हो गई है। इसके अलावा इससे संक्रमित लोगों की तादाद 59, 804 पहुंच गई है।

चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि उन्हें 31 प्रांतीय स्तरीय क्षेत्रों और शिनजियांग उत्पाद एवं निर्माण कोर की ओर से 15, 152 नए मामलों और 254 लोगों की मौत की रिपोर्ट मिली है। इनमें से 242 मौतें हुबेई प्रांत में हुईं। विदेशों में वायरस के मामलों की संख्या 440 हो गई है। इससे फिलिपींस में एक व्यक्ति की मौत हुई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूचओ) की 15 सदस्यीय टीम फिलहाल चीन में है और करॉना के प्रकोप से निपटने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों की मदद कर रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *