coronavirus effect: चीन के कोरोना ने यूपी को डराया! कर्मचारियों को बोला गया- वर्क फ्रॉम होम – work from home instructions for the employees who returns uttar pradesh from korea over fear of coronavirus



Published By Himanshu Tiwari | भाषा | Updated:

कोरोना की दहशत
हाइलाइट्स

  • यूपी की ओबरा विद्युत परियोजना के निर्माण में दक्षिण कोरियाई की कंपनी के कर्मचारी काम कर रहे हैं
  • हाल ही में इसके दो कर्मचारी 25 और 26 फरवरी कोकोरिया से छुट्टी मनाकर वापस ओबरा लौटे हैं
  • एचआर मैनेजर ने बताया कि दोनों कर्मियों को ऐहतियातन 15 दिनों तक घर में ही रहने को कहा गया है

सोनभद्र

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में ओबरा-सी विद्युत परियोजना के निर्माण कार्य में लगी दक्षिण कोरियाई कंपनी के दो कर्मचारियों को कोरोना वायरस के भय के चलते 15 दिनों तक घर से ही काम करने के निर्देश दिए गए हैं। जिले के ओबरा नगर में 1320 मेगावॉट की निर्माणाधीन ओबरा सी विद्युत परियोजना के निर्माण कार्य में संलग्न दक्षिण कोरिया की दुसान कंपनी के एचआर प्रबंधक लाल बाबू झा ने इस बात की जानकारी दी।

लाल बाबू झा ने शुक्रवार को बताया कि गत 25 और 26 फरवरी को कोरिया से छुट्टी मनाकर लौटे अपने दो कर्मचारियों को 15 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकलने और घर से ही कार्य करने का निर्देश दिया है। झा ने बताया कि कंपनी के कर्मचारी डान किम और डेनम किम अपनी छुट्टियां बिताकर कोरिया से ओबरा पहुंचे हैं। दोनों की नई दिल्ली और वाराणसी हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य जांच कराई गई थी, जिसमें उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया था।

‘ऐहतियातन लिया गया निर्णय’

एचआर मैनेजर ने बताया कि फिर भी दोनों कर्मियों को ऐहतियातन 15 दिनों तक घर में ही रहने को कहा गया है। झा ने बताया कि कंपनी में दक्षिण कोरिया के लगभग 50 कर्मचारी कार्यरत हैं।

पढ़ें: कोरोना से कांपा बाजार, सेंसेक्स 1400 अंक नीचे

कोरोना की वजह से दुनिया भर के बाजारों में गिरावट दर्ज, सेंसेक्स 1000 अंक नीचे गिराकोरोना की वजह से दुनिया भर के बाजारों में गिरावट दर्ज, सेंसेक्स 1000 अंक नीचे गिराकोरोना वायरस ने दुनिया के शेयर बाजारों को बीमार कर दिया है। डाउ जोंस में शुक्रवार को कोहराम मच गया। इसमें 1200 अंकों की ऐतिहासिक गिरावट दर्ज की गई। विदेशी बाजारों में मची इस खलबली का असर भारत में भी दिखा। सेंसेक्स 1 हजार नीचे गिर गया। नैस्डैक में 400 अंकों से ज्यादा की गिरावट। सिंगापुर के बाजार में भी कोरोना वायरस का असर। SGX निफ्टी करीब 2% से ज्यादा टूटा। मार्केट में 250 अंकों की गिरावट।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *