coronavirus in submarine: कोरोना मरीज से मिलकर सिविलियन पहुंचा सबमरीन, क्रू मेंबर्स को करना पड़ा क्वारंटीन – coronavirus: a civilian spread panic in nuclear submarine, entire crew members in quarantine



Akansha Kumari | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

प्रतीकात्मक फोटो

मॉस्को

कोरोना वायरस लोगों के घरों में घुसते-घुसते अब जहाजों और सबमरीन तक में प्रवेश कर चुका है। इसके कारण सबमरीन को क्वारंटीन करना पड़ा है। दरअसल, इसमें एक आम सिविलियन घुसा जो कि इससे पहले कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आया था। हालांकि,यह पता नहीं चल पाया है कि यह व्यक्ति वहां कैसे पहुंचा।

यह रूस के कोला प्रायद्वीप में मौजूद ओरेल (के-266) सबमरीन में है। यह ऑस्कर-2 क्लास का परमाणु शक्तियों से लैस सबमरीन है। सिविलियन की ट्रैवल हिस्ट्री पता चलते ही क्रू मेंबर्स में हलचल मच गई। अमूमन इस सबमरीन में 100 से ज्यादा नौसैनिक रहते हैं। इस सबमरीन के क्रू मेंबर्स को तो क्वारंटीन में गए ही पास के दूसरे सबमरीन और तैरते हुए वर्कशॉप पर काम कर रहे लोगों को भी क्वारंटीन कर दिया गया है।

रूस में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1264 हो गई है और एक ही दिन में 228 मामले सामने आए हैं। इसके बाद रूस ने अपनी सभी सीमाओं को बंद करने का फैसला कर लिया है। सोमवार से रेल सहित सभी तरह के वाहन पर रोक रहेगी, जबकि पेडेस्ट्रयिन चेकपॉइंट और यहां तक कि समुद्री सीमाओं को भी सील कर दिया जाएगा। रूस में पहले से ही सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बंद कर दिया है और अगले सप्ताह को नॉन-वर्किंग वीक घोषित कर दिया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *