Earthquake in Russia: भूकंप के तेज झटकों से हिला रूस का कुरिल आइलैंड, तीव्रता 7.5 दर्ज की गई – 7.5 magnitude earthquake rocks russia’s far east



रूस का कुरिल आइलैंड बुधवार को तेज झटकों से हिल गया। यहां भूकंप की तीव्रता पहले 7.8 बताई थी बाद में यूएसजीएस ने संशोधन कर इसे रिक्टर स्केल पर 7.5 बताया है। हवाई में सूनामी अलर्ट जारी कर दिया गया है

Published By Akansha Kumari | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

मॉस्को

रूस के सुदूर-पूर्व इलाके कुरिल आइलैंड में बुधवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। यूनाइटेड स्टेट जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 7.5 दर्ज की गई है। अभी किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

आरटी न्यूज के मुताबिक, स्थानीय समयनुसार बुधवार दोपहर को पूरे क्षेत्र में झटके महसूस किए गए हैं और भूकंप का केंद्र धरती से 56.7 किलोमीटर नीचे दर्ज किया गया है। इसके बाद 5,600 किलोमीटर दूर हवाई में सूनामी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

उधर, अमेरिका के नैशनल सूनामी वॉर्निंग सेंटर स्थिति का जायजा ले रहा है क्योंकि कैलिफॉर्निया को सूनामी खतरा हो सकता है। कुरिल एक छोटी सी बस्ती है और यहां जनसंख्या 2500 के आसपास है। शुरुआत में भूकंप की तीव्रता 7.8 बताई गई थी, लेकिन बाद में इसे रिक्टर स्केल पर 7.5 बताया गया।

Web Title 7.5 magnitude earthquake rocks russia’s far east(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *