Finance Minister Nirmala Sitharaman Tranche 5 Press Conference On Economic Package – आर्थिक पैकेज की आखिरी किस्त: आज वित्त मंत्री करेंगी सात बड़ी घोषणाएं



वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
– फोटो : ANI

खास बातें

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की पांचवीं और आखिरी किस्त का ब्योरा दे रही हैं। पिछले चार दिनों से वे शाम चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थीं। उनका जोर एमएसएमई, किसान, खेती और रिफॉर्म पर था। शनिवार को उन्होंने कोयला, मिनरल, रक्षा और एविएशन सहित आठ सेक्टर से जुड़ी घोषणाएं कीं।

लाइव अपडेट

11:26 AM, 17-May-2020

आज महात्मा गांधी नेश्नल रूरल रोजगार गारंटी स्कीम, हेल्थ, कोरोना के समय में एजुकेशन के लिए उठाए गए कदम, बिजनेस, डी-क्रिमिनलाइजेशन ऑफ कंपनीज एक्ट, ईज औफ डूंइग बिजनेस (कारोबारी सुगमता), पीएसयू, आदि पर सात बड़ी घोषणाएं होंगी।

11:25 AM, 17-May-2020

पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत 20 करोड़ महिला जनधन खाताधारकों के खातों में सीधी मदद भेजी गई। साथ ही निर्माण से जुड़े श्रमिकों के अकाउंट में भी सरकार ने पैसे डाले। 

11:11 AM, 17-May-2020

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस पैकेज में लैंड, लेबर, लिक्विडिटी और लॉ पर जोर दिया गया है। आज भी इसके मद्देनजर महत्वपूर्ण एलान होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जान है तो जहान है। भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार ने कई एलान किए हैं। उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना, आदि सरकारी योजनाओं के तहत गरीबों को आर्थिक सहायता दी गई। इसके लिए राज्य सरकारों और भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) ने भी काफी सहायता की है।

10:12 AM, 17-May-2020

आर्थिक पैकेज की आखिरी किस्त: आज वित्त मंत्री करेंगी सात बड़ी घोषणाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 अप्रैल को कहा था कि 1.70 लाख करोड़ का पैकेज और आरबीआई की घोषणाओं को मिलाकर कुल 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया जाएगा। कोरोना से लोगों और अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए ये राहत दी जा रही है। इस पैकेज में से अब तक 18 लाख 66 हजार करोड़ की घोषणा हो चुकी है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *