France coronavirus: कोरोना वायरस से 1100 लोगों की मौत, 5वें स्थान पर पहुंचा फ्रांस – coronavirus killed 1100 people france reached 5th position



Published By Shailesh Shukla | आईएएनएस | Updated:

फ्रांस में कोरोना से अब तक 1100 लोगों की मौत

पेरिस

कोरोना वायरस के संक्रमण से जिन देशों में अब तक 1100 लोगों की मौत हो चुकी है, उनमें फ्रांस पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। कोरोना के प्रकोप से फ्रांस में करीब 1,100 लोगों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा विदेशी ऑनलाइन मीडिया फ्रांस24 डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में फ्रांस के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हवाले से दिया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को फ्रांस में कोरोनावायरस से संक्रमित 240 लोगों की मौत होने के बाद इस जानलेवा वायरस ने फ्रांस में अब तक करीब 1, 100 लोगों को मौत की नींद सुला दी है। चीन से पैदा हुई इस महामारी की चपेट में अब पूरी दुनिया आ गई है और यूरोप में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

फ्रांस 24 डॉट कॉम की 24 मार्च की रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस में कोरोना वायरस के 22,300 मामले की पुष्टि हो चुकी है। इनमें बीते 24 घंटों के दौरान आए 2,444 मामले शामिल हैं। यह जानकारी मंगलवार को फ्रांस के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने दी। कोरोनावायस से अब तक जिन देशों में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है उनमें इटली, चीन, स्पेन और ईरान के बाद फ्रांस पांचवें नंबर पर है।

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में तबाही मची हुई है। दुनियाभर में इस वायरस के संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 18,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इस बीमारी से पीड़ित करीब 1,09100 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *