Hamirpur By Election Result Live Updates: Dantewada, Pala And Badharghat Assembly Bypoll Parinam 2019


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

हाइलाइट्स

  • चार राज्यों में हुए उपचुनाव के लिए जारी मतगणना के बीच केरल की पाला और यूपी की हमीरपुर सीट का परिणाम आया
  • पाला विधानसभा पर एलडीएफ के मणि सी कप्पन ने 2 हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की, हमीरपुर में जीती बीजेपी
  • पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में दंतेवाड़ा सीट पर कांग्रेस की देवती करमा बीजेपी के भीमा मंडावी से हार गई थीं

नई दिल्ली

देश में चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में दो सीटों पर बीजेपी को जीत हासिल हुई है। इन चुनावों में यूपी की हमीरपुर और त्रिपुरा की बाधरघाट सीट पर बीजेपी को जीत मिली है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा और केरल की पाला सीट पर एलडीएफ के मणि सी कप्पन ने जीत हासिल की है। यूपी की हमीरपुर सीट पर बीजेपी के युवराज सिंह ने 17,771 मतों से जीत हासिल की है। उधर, केरल के पाला सीट पर एलडीएफ के मणि सी कप्पन ने 2 हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है। वहीं,त्रिपुरा की बाधरघाट सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है।

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी के युवराज को कुल 74,168 वोट मिले। दूसरे नंबर पर रहे एसपी प्रत्याशी मनोज प्रजापति को 56,397 वोट मिले। इस सीट पर 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के अशोक कुमार सिंह चंदेल 110,888 वोटों के साथ विजयी हुए थे। इसके बाद एसपी के 62,233 वोटों के साथ डॉ. मनोज कुमार प्रजापति रहे थे। दोनों की जीत का अंतर 48,655 वोट था। हमीरपुर के अलावा त्रिपुरा की बाधरघाट सीट पर भी बीजेपी की मिनी मजूमदार को जीत मिली है। उधर, दंतेवाड़ा में कांग्रेस पार्टी की देवती करमा को जीत मिली है।



हमीरपुर में 9 प्रत्याशी मैदान में


यूपी की हमीरपुर सीट बीजेपी विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द होने के चलते रिक्त हुई थी। इस उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में थे। इनमें बीजेपी के युवराज सिंह, कांग्रेस के हर दीपक निषाद, एसपी के मनोज कुमार प्रजापति, बीएसपी के नौशाद अली मुख्य लड़ाई में थे।

NBT

समर्थकों के साथ बीएसपी प्रत्याशी नौशाद अली

दंतेवाड़ा में हुई थी 53 पर्सेंट वोटिंग

उधर, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में 23 सितंबर को 53 पर्सेंट वोटिंग हुई थी। बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए इस सीट पर काफी कुछ दांव पर लगा है। दोनों तरफ से जीत के दावे भी हो रहे हैं। इस सीट पर मतदान के दौरान एक मतदानकर्मी की मौत भी हो गई थी।

राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *