IND vs BAN: इंदौर टेस्ट, दूसरा दिन- अपडेट्स



इंदौरभारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में दूसरे दिन का खेल जारी है। पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन पर समेट दी। भारत ने आज (शुक्रवार) 1 विकेट पर 86 रन से आगे खेलना शुरू किया।
(देखें- )

41 ओवर में टीम इंडिया 150 के पार
भारतीय टीम ने 150 रन 41 ओवर में पूरे किए। मेहदी हसन के ओवर की आखिरी गेंद पर मयंक ने चौका लगाया और टीम को 150 के पार पहुंचा दिया। इसी के साथ भारत ने 2 रन की बढ़त भी हासिल कर ली। फिलहाल मयंक 68 और अजिंक्य रहाणे 22 रन बनाकर खेल रहे हैं।

खाता खोले बगैर आउट हुए कोहली
विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हुए। उन्हें अबु जायेद ने LBW किया। उनका विकेट 32 ओवर की 5वीं गेंद पर गिरा। भारत 119/3

मयंक अग्रवाल की हाफ सेंचुरीइबादत द्वारा किए गए 31वें ओवर की चौथी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने चौके के साथ टेस्ट करियर की चौथी हाफ सेंचुरी पूरी की। इसके लिए उन्होंने 98 गेंदों का सामना किया।

30वें ओवर में पुजारा आउट
पारी के 30वें ओवर का 5वीं गेंद पर पुजारा शॉट हवा में खेल बैठे। बाकी का काम फील्डर सैफ हुसैन ने पूरा किया। यह विकेट भी अबु जायेद को मिला। उन्होंने ही रोहित शर्मा को आउट किया था। पुजारा ने 72 गेंदों में 9 चौके की मदद से 54 रन बनाए। स्कोर 105/2

पुजारा की फिफ्टी
चेतेश्वर पुजारा ने 68 गेंदों पर पूरी की टेस्ट करियर की 23वीं फिफ्टी, उन्होंने अबु जायेद की लगातार गेंदों पर चौके लगाए और अर्धशतक पूरा किया। यह दिन का दूसरा ही ओवर था जिसकी चौथी और पांचवीं गेंद पर उन्होंने चौके लगाए।

मयंक और पुजारा उतरे
दूसरे दिन मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा भारत की पारी बढ़ाने को उतरे। मयंक 37 और पुजारा 43 रन बनाकर खेल रहे हैं। मयंक ने पहले दिन 81 गेंदों पर 6 चौके लगाए जबकि पुजारा ने 61 गेंदों पर 7 चौके जड़े।

पहला दिन भारत के नामपहला दिन पूरी तरह भारत के नाम रहा। टॉस जीतकर यहां पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम महज 150 रन पर ही सिमट गई। भारत की ओर से पेसर मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक (3/27), जबकि इशांत, उमेश और स्टार ऑफ स्पिनर अश्विन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के रूप में एक विकेट गंवाकर 86 रन जोड़ लिए। चेतेश्वर पुजारा (37*) और मयंक अग्रवाल (43*) अपनी-अपनी 50 की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

छूटे कैच, फिर भी बल्लेबाज नहीं उठा सके फायदा
मेहमान टीम को भारतीय क्षेत्ररक्षकों का काफी साथ भी मिला क्योंकि मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने कई कैच भी टपकाए थे। इसके बावजूद मेहमान टीम के बल्लेबाज इन मौकों का लाभ नहीं उठा पाए और उनकी पूरी टीम महज 58.3 ओवर ही खेल पाई, जिसमें वे 150 रन ही बोर्ड पर टांग पाए। उसके लिए मुशफिकुर रहीम ने सबसे अधिक 43 रन बनाए, जबकि कप्तान मोमिनुल हक ने 37 रनों की पारी खेली।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please select facebook feed.