India News: कन्फर्म: मोटेरा स्टेडियम से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे ट्रंप – trumps to visit sabarmati ashram before motera now confirmed



राष्ट्रपति ट्रंप सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेगे। एयरपोर्ट से ट्रंप सीधे साबरमती आश्रम जाएंगे। अब यह बात आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कन्फर्म हो चुकी है।

Published By Naina Gupta | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

हाइलाइट्स

  • मोटेरा स्टेडियम से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे ट्रंप
  • मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप इवेंट का आयोजन किया गया है
  • ट्रंप और पीएम मोदी अहमदाबाद में एक भव्य रोड शो करेंगे

नई दिल्ली

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी मिलेनिया, बेटी इवांक और दामाद जेरेड सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेगे। अब यह पुष्टि हो गई है कि ट्रंप परिवार अहमदाबाद में ‘नमस्ते ट्रंप’ इवेंट के लिए मोटेरा स्टेडियम जाने से पहले साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने पुष्टि करते हुए बताया कि मोटेरा स्टेडियम जाने से पहले ट्रंप कुछ समय साबरमती आश्रम में गुजारेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति आज सुबह करीब 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल इंटरनैशनल एयरपोर्ट पहुंचेगे। एयरपोर्ट से वह सीधे साबरमती आश्रम जाएंगे। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक अडवाइजरी के मुताबिक, ट्रंप और उनका डेलिगेशन 1 बजकर 5 मिनट पर मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे।

भारत-अमेरिका रिश्तों को और मजबूती देने के लिए दो दिन के दौरे पर ट्रंप

एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम और फिर साबरमती से मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम के रास्ते में अमेरिकी राष्ट्रपति भव्य रोडशो का हिस्सा बनेंगे। इससे पहले यह स्पष्ट नहीं था कि ट्रंप साबरमती आश्रम जाएंगे या नहीं।

NBT

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे समेत दुनिया के कई नेताओं ने हाल के वर्षों में साबरमती आश्रम का दौरा किया है। अमेरिका राष्ट्रपति के दौरे से पहले स्थानीय अधिकारियों ने आश्रम को सजाया-संवारा है।

भारत के लोगों के बीच आने के लिए उत्साहित: ट्रंपभारत के लोगों के बीच आने के लिए उत्साहित: ट्रंपअमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने भारत के लिए उड़ान भरने से पहले पत्रकारों से कहा है कि वो भारत जाने के लिए उत्साहित हैं. उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें बताया गया है कि ये भारत का अब तक का सबसे बड़ा आयोजन होगा जिसमें दसियों लाख लोग शामिल होंगे.

आपको बता दें कि ‘नमस्ते ट्रंप’ ‘हाउडी मोदी!’ की तरह ही एक इवेंट है। इस इवेंट को 2019 में हॉस्टन में पीएम मोदी के दौरे के समय इंडो-अमेरिकन कम्युनिटी ने आयोजित किया था। अमेरिकी राष्ट्रपति के डेलिगेशन में शामिल दूसरे लोग जैसे नैशनल सिक्यॉरिटी अडवाइजर रॉबर्ट ओब्रायन, कॉमर्स सेक्रेटरी विल्बर रॉस और एनर्जी सेक्रेटरी डैन ब्रॉलियेट व ट्रेजरी सेक्रेटरी स्टीवन शामिल हैं।

Web Title trumps to visit sabarmati ashram before motera now confirmed(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *