iraq protest death: इराक में बेरोज प्रदर्शन: मृतकों की संख्या 93 हुई, 4 हजार घायल – iraq protest death toll nears 100 four thousands injured


बगदाद

इराक में पिछले पांच दिनों से हो रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों में मरने वालों की संख्या 93 तक पहुंच गई है, वहीं करीब चार हजार के लोग घायल हो गए हैं। देश के मानवाधिकार उच्चायोग ने यह जानकारी दी। एफे न्यूज के अनुसार, उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री एडेल अब्दुल महदी द्वारा गुरुवार रात किए गए एक वादे के अनुरूप पकड़े गए 555 लोगों में से 355 को पहले ही छोड़ दिया गया है।

बयान में यह भी बताया गया है कि प्रदर्शनों से 37 इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा। एफे न्यूज ने आंतरिक मंत्रालय के सूत्र के हवाले से कहा कि इसबीच, प्रदर्शनकारियों ने बेहतर सुविधाओं, भ्रष्टाचार खत्म करने और बेरोजगारी से छुटकारा दिलाने की मांग को लेकर लगातार पांचवें दिन राजधानी की सड़कों पर प्रदर्शन किया, वहीं सुरक्षा बल उन्हें तितर-बितर करने की कोशिश करते दिखाई दिए।

बगदाद में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच पिछले दो दिनों में हुई झड़प के बाद लगा कर्फ्यू हटा लिया गया है। मध्य बगदाद के तहरीर चौराहे के आस-पास को छोड़कर शनिवार सुबह यतायात सुचारु रहा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *