jp nadda bjp president: 20 जनवरी को बीजेपी अध्यक्ष बन सकते हैं जेपी नड्डा, जरूरी हुआ तो 21 को चुनाव – jp nadda may become bjp president on 20th january


Published By Sudhir Jha | पीटीआई | Updated:

जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली

जेपी नड्डा 20 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीजेपी अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। पार्टी की ओर से कहा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 20 जनवरी को होगी। यदि आवश्यक हुआ तो चुनाव 21 जनवरी को होगा। सूत्रों के मुताबिक, नड्डा निर्विरोध निर्वाचित होंगे।

जगत प्रकाश नड्डा को जून 2019 में कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। नड्डा का पार्टी का 11वां अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। अभी गृहमंत्री अमित शाह के पास पार्टी अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी है। शाह के केंद्र में मंत्री बनने के बाद पार्टी की गतिविधियों को संभालने के लिए नड्डा को उनका सहयोगी बनाया गया था।

जेपी नड्डा छात्र राजनीति के समय एबीवीपी से जुड़े और संगठनों के विभिन्न पदों पर रहते हुए पहली बार 1993 में हिमाचल प्रदेश से विधायक चुने गए थे। उसके बाद वे राज्य और केंद्र में मंत्री भी रहे हैं। 58 वर्षीय नड्डा को लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई थी, जहां चुनावों में एसपी-बीएसपी गठबंधन के बाद भी 80 में से बीजेपी ने 62 सीटें जीती हैं। तीन बार विधायक रहे नड्डा राज्यसभा में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *