jyoti kumari biopic sanjay mishra: बिहार की बहादुर बेटी ज्योति कुमारी के पिता का रोल निभाएंगे संजय मिश्रा – sanjay mishra to play the father of jyoti kumari in movie atmanirbhar



sanjay mishra to play the father of jyoti kumari in movie atmanirbhar: बिहार की ज्योति कुमारी जो अपने पिता को साइकल पर अपने पिता को 1200 किलोमीटर गई थीं, उन पर फिल्म बन रही है। इस फिल्म में मशहूर अभिनेता संजय मिश्रा ज्योति के पिता का रोल निभाएंगे।

Edited By Neeraj Verma | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

ज्योति कुमारी के पिता का रोल निभाएंगे संजय मिश्रा.

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में सबसे ज्यादा कष्ट प्रवासी मजदूरों को उठाना पड़ा है। इसी दौरान बिहार की रहने वाली 15 साल की ज्योति कुमारी खबरों की सुर्खियों में आ गईं क्योंकि वह अपने घायल और बीमार पिता को 1200 किलोमीटर साइकिल पर लेकर गुड़गांव से दरभंगा तक गई थीं। अब ज्योति कुमारी के ऊपर एक फिल्म बन रही हैं जिसका नाम ‘आत्मनिर्भर’ है।

जैसा कि हम आपको अपनी पिछली रिपोर्ट में बता चुके हैं कि इस फिल्म में लीड रोल खुद ज्योति कुमारी ही निभाने जा रही हैं। अब पता चला है कि ज्योति के पिता का किरदार बॉलिवुड के सबसे अच्छे ऐक्टर्स में से एक माने जाने वाले संजय मिश्रा निभाने जा रहे हैं। इस फिल्म की शूटिंग 25 अगस्त 2020 से शुरू होने जा रही है। बता दें कि ज्योति के पिता एक ई-रिक्शा चलाते थे, इसके बाद एक ऐक्सिडेंट में घायल होने के बाद वह बेरोजगार हो गए थे। इसके बाद ज्योति ने 500 रुपये में एक सैकंड हैंड साइकल खरीदी और उसपर अपने घायल पिता को बैठाकर 1200 किलोमीटर की कठिन यात्रा की।

बदल रही 'साइकल गर्ल' ज्योति की जिंदगी, मदद करने वालों की लाइनबदल रही ‘साइकल गर्ल’ ज्योति की जिंदगी, मदद करने वालों की लाइनBihar Cycle Girl Jyoti Kumari: 1200 किलोमीटर का सफर साइकल पर तय करके अपने घायल पिता को हरियाणा से बिहार लाने वाली ज्योति की जिंदगी जैसे बदल सी गई है। जब से ज्योति अपने गांव सिरहुल्ली लौटी हैं, गांव में कोई ना हलचल बनी रहती है। ज्योति और उनके परिवार के लिए मदद आने का सिलसिला लगातार जारी है। देखिए ये वीडियो रिपोर्ट।

इस फिल्म का डायरेक्शन शाइन कृष्णा करने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में मुख्य रूप से लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की समस्या को मुख्य रूप से दिखाया जाएगा। उन्होंने बताया कि संजय मिश्रा को इस रोल के लिए इस लिए चुना गया क्योंकि वह खुद दरभंगा के हैं और मैथिली भाषा भी बोलते हैं जो ज्योति भी बोलती हैं। कृष्णा ने बताया कि इस फिल्म के लिए संजय भी काफी उत्साहित हैं।

दरभंगा की साइकिल गर्ल ज्योति का कायल हुआ डाक विभाग, माई स्टाम्प पर पिता-पुत्री को जगह देकर किया सम्मानितदरभंगा की साइकिल गर्ल ज्योति का कायल हुआ डाक विभाग, माई स्टाम्प पर पिता-पुत्री को जगह देकर किया सम्मानितअपने बीमार पिता को लेकर साइकिल से 1200 किलोमीटर की यात्रा करने वाली ज्योति कुमारी के सम्मान में डाक टिकट जारी किया गया है। माई स्टाम्प जारी करते हुए बिहार सर्किल के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल ने बताया कि डाक विभाग ने ज्योति के साथ ही उनके पिता को उस टिकट पर जगह देकर सम्मानित किया गया है। उन्हें उनके घर पर जाकर ये माई स्टाम्प और 5100 रुपये का चेक भेंट में दिया गया।

फिल्म ‘आत्मनिर्भर’ को हिंदी, इंग्लिश और मैथिली में रिलीज किया जाएगा। इसके अलावा भी इस फिल्म को अन्य भाषाओं में डब किया जाएगा और 20 भाषाओं में इसके सबटाइटल रखे जाएंगे। गौरतलब है कि ज्योति कुमारी के 1200 किलोमीटर साइकल पर अपने पिता को ले जाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी ट्वीट कर उनकी सराहना की थी।

बिहार की साइकिल वाली ज्योति का सपना- 'मुझे अब मिलना है डोनाल्ड ट्रंप की बिटिया से'बिहार की साइकिल वाली ज्योति का सपना- ‘मुझे अब मिलना है डोनाल्ड ट्रंप की बिटिया से’दरभंगा।अपने पिता को साइकिल से गुरुग्राम से दरभंगा लाने वाली 15 साल की ज्योति ने जब सुना कि उसकी तारीफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने की है तो ये जानकर वो बहुत खुश हो गई। ज्योति का सपना है कि वह किसी दिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप से मिले। ज्योति ने कहा कि पहले वह एक साइकिल रेस में हिस्सा लेकर जीतना चाहती है। इसके बाद वह इवांका ट्रंप से मिलना चाहती हैं। ज्योति का कहना है कि वह इवांका से कुछ बड़ा करने के लिए आशीर्वाद मांगेगी। ज्योति के मुताबिक, इवांका ने उसकी तारीफ की, इस वजह से उसे बेहद ज्यादा खुशी है। बता दें, लॉकडाउन में पिता के फंसे होने से बेटी ज्योति परेशान हो गई और एक दिन साइकिल उठाकर पिता के साथ चल पड़ी। ज्योति ने बताया कि उसने पापा को साइकिल पर बिठाकर 10 मई को गुरुग्राम से चलना शुरू किया और 16 मई की शाम घर पहुंच गई। रास्ते में उसे बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा, हालांकि कुछ लोगों ने उनकी मदद भी की।

Web Title sanjay mishra to play the father of jyoti kumari in movie atmanirbhar(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

  • चीन ने माना, भारत में Tik-Tok App Ban से होगा अरबों डॉलर का नुकसान चीन ने माना, भारत में Tik-Tok App Ban से होगा अरबों डॉलर का ..
  • Adv: होम, किचन अप्लायंस पर 50% तक छूट Adv: होम, किचन अप्लायंस पर 50% तक छूट
  • सैमसंग का धांसू फ्रिज, दही जमाने का है एक्सपर्ट सैमसंग का धांसू फ्रिज, दही जमाने का है एक्सपर्ट
  • धारावी से शानदार खबर, 70 पर्सेंट कोरोना मरीज हुए ठीक धारावी से शानदार खबर, 70 पर्सेंट कोरोना मरीज हुए ठीक
  • भारतीय छात्रों को ब्रिटेन के विस्तारित अध्ययन वीजा से होगा फायदा भारतीय छात्रों को ब्रिटेन के विस्तारित अध्ययन वीजा से होगा फ..
  • बेंगलुरु में कोविड-19 के मरीजों के शवों को दफनाने के लिए शहर के बाहरी इलाके में जमीन निर्धारित की जाएगी बेंगलुरु में कोविड-19 के मरीजों के शवों को दफनाने के लिए शहर..
  • हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 से के 11 नए मामले, कुल संख्या 965 हुई हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 से के 11 नए मामले, कुल संख्या 965..
  • कोरोना के शक में परिवारवालों ने शव लेने से किया मना, प्रशासन ने किया अंतिम संस्कार कोरोना के शक में परिवारवालों ने शव लेने से किया मना, प्रशासन..
  • देवरिया: हस्तमैथुन करने वाला फरार थानेदार अरेस्ट, गंभीर धाराओं में केस, DIG ने किया बर्खास्त देवरिया: हस्तमैथुन करने वाला फरार थानेदार अरेस्ट, गंभीर धारा..
  • उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने रामदेव, राज्य, केंद्र को नोटिस जारी किए उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने रामदेव, राज्य, केंद्र को नोटिस जा..
  • DU में ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम के खिलाफ स्टूडेंट्स ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया DU में ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम के खिलाफ स्टूडेंट्स ने हाई कोर्..
  • मोटोरोला का सबसे सस्ता 5G फोन, 6 कैमरों के साथ होगा लॉन्च मोटोरोला का सबसे सस्ता 5G फोन, 6 कैमरों के साथ होगा लॉन्च
  • सेक्स टाइमिंग काफी कम है और Penis का साइज भी 4 इंच ही है, इसे कैसे बढ़ाएं? सेक्स टाइमिंग काफी कम है और Penis का साइज भी 4 इंच ही है, इस..
  • पत्नी संग फोरप्ले करता हूं तो लिंग में से चिपचिपा पानी बहुत निकलता है, क्या कोई बीमारी है? पत्नी संग फोरप्ले करता हूं तो लिंग में से चिपचिपा पानी बहुत ..
  • UPSC ने सिविल सेवा और वन सेवा परीक्षाओं में दी बड़ी राहत, देखें नोटिस UPSC ने सिविल सेवा और वन सेवा परीक्षाओं में दी बड़ी राहत, दे..



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *