Kartarpur Corridor: करतारपुर: श्रद्धालुओं के लिए पाक ने तैनात किया पर्यटन पुलिस बल – pak deploys special ‘tourism police force’ for security of kartarpur pilgrims


करतारपुर: श्रद्धालुओं के लिए पाक ने तैनात किया पर्यटन पुलिस बल

इस्लामाबाद

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने शनिवार से हर रोज करतारपुर आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए गुरुवार को 100 सदस्यों वाला विशेष पर्यटन पुलिस बल तैनात किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को करतारपुर गलियारे का उद्घाटन करेंगे और इसके बाद भारतीय श्रद्धालु प्रतिदिन के आधार पर यहां आएंगे।

गलियारे की सुरक्षा का जिम्मा पाकिस्तानी रेजरों पर है और पंजाब पुलिस उनके साथ समन्वय करेगी। पंजाब पुलिस के प्रवक्ता नियाब हैदर नकवी ने बृहस्पतिवार कहा, ‘सिख श्रद्धालुओं की देखभाल और उनकी सुरक्षा के लिए 100 जवानों के पर्यटन पुलिस बल के एक दस्ते को तैनात किया गया है।’ उन्होंने कहा कि और पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है तथा वे भी इस पहले दस्ते में शामिल होंगे। इसी प्रकार से पाकिस्तानी रेंजरों ने सुरक्षा कारणों से गलियारे में तैनात किए गए अपने कर्मियों की संख्या को बढ़ा दिया है।

एक अधिकारी ने बताया, ‘पूरी तरह सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रेंजरों ने शनिवार को इसके उद्घाटन से पहले और कर्मियों को तैनात किया है।’ उन्होंने बताया कि आने वाले सिख श्रद्धालु केवल गुरुद्वारा दरबार साहिब तक ही जाएंगे और रेंजर एवं पुलिस गलियारे तथा गुरुद्वारे के भीतर और आस पास के क्षेत्र में पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please select facebook feed.