modi talks to three nations chiefs: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर के अमीर और मिस्र के राष्ट्रपति को दी ईद की बधाई, ऑस्ट्रेया के प्रेजिडेंट से भी की बात – pm modi greet s eid-ul-fitr to egyptian president and amir of qatar and also talked to austrian president



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कतर के अमीर और मिस्र के राष्ट्रपति को फोन को ईद की बधाई तो दी ही, उन्होंने ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति से भी बातचीत की और कोविड-19 महामारी से पैदा हुए हालात की चर्चा की।

Edited By Naveen Kumar Pandey | पीटीआई | Updated:

प्रधानमंत्री मोदी ने तीन राष्ट्राध्यक्षों से की बातचीत। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुस्लिम देशों के प्रमुखों को ईद की बधाई देने का सिलिसला मंगलवार को भी जारी रखा। मोदी ने मंगलवार को कतर के अमीर शेख तामीम बिन हामद अल थानी और मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल सीसी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और उन्हें तथा उनकी जनता को ईद-उल-फित्र की शुभकामनाएं दीं। मोदी ने बातचीत में दोनों नेताओं से कोविड-19 महामारी की स्थिति पर भी चर्चा की।

विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने कतर के अमीर मिस्र के राष्ट्रपति से बातचीत के दौरान कोविड-19 महामारी के इस दौर में उनके देशों में भारतीय नागरिकों के कल्याण का व्यक्तिगत रूप से ध्यान रखने के लिए उनकी सराहना की। कतर के अमीर अल थानी ने उनके देश में भारतीय समुदाय के योगदान की सराहना की जिसमें खास तौर पर भारतीय स्वास्थ्य कर्मियों की भूमिका की उन्होंने तारीफ की।

प्रधानमंत्री ने वर्तमान परिस्थिति में भारत से आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति के लिए भारतीय अधिकारियों के कार्यों को भी रेखांकित किया। बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कतर के अमीर अल थानी को जन्मदिन पर अग्रिम बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य एवं सफलता की कामना की।

मोदी ने अपने पूर्वनियोजित मिस्र दौरे को महामारी के कारण स्थगित करने की चर्चा करते हुए कहा कि वो हालात सुधरते ही सीसी से मिलने उनके देश जाएंगे। पीएम ने सीसी को ईद की बधाइयां देते हुए भारत और मिस्र को दुनिया की सबसे पुरानी सभ्यताओं के तौर पर याद किया और द्विपक्षीय रिश्तों में तेजी से विस्तार पर खुशी का इजहार किया। पीएम मोदी ने सोमवार को अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाह्यान और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को फोन कर ईद की बधाई दी थी।

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान देर बेलेन से भी बात की। दोनों नेता कोरोना वायरस महामारी से पैदा हुई मौजूदा स्थित से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय साझेदारी की जरूरत पर सहमत हुए। मोदी ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति वानदेर बेलेन के साथ कोविड-19 से निपटने के लिए भारत और ऑस्ट्रिया के प्रयासों पर सुखद बातचीत हुई।’

Web Title pm modi greet s eid-ul-fitr to egyptian president and amir of qatar and also talked to austrian president(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *