Narendra Modi: प्रयागराज और चित्रकूट के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, देंगे ये बड़ी सौगातें – prime minister narendra modi to visit uttar pradesh today, scheduled to inaugurate bundelkhand expressway



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश को कई बड़ी सौगातें देने वाले हैं। पीएम मोदी जिले के गोंडा गांव से बनने जा रहे 296 किलोमीटर लम्बे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास शनिवार को करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी प्रयागराज में होने वाले दिव्यांग महाकुंभ में एक साथ 26,791 दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण बांटेंगे।

Published By Shivam Bhatt | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

प्रयागराज/चित्रकूट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश को कई बड़ी सौगातें देने वाले हैं। पीएम मोदी चित्रकूट जिले में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और पेयजल से जुड़ी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी जिले के गोंडा गांव से बनने जा रहे 296 किलोमीटर लम्बे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास शनिवार को करेंगे। इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण में 15 हजार करोड़ की लागत आएगी। शिलान्यास के मौके पर राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री प्रयागराज से हेलिकॉप्टर के जरिए चित्रकूट के गोंडा गांव दोपहर एक बजे पहुंचेंगे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण स्थल पर आधा घंटा पूजा-अर्चना कर डेढ़ बजे शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री इसके बाद कई योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र और चेक वितरित करेंगे और वहां से विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी प्रयागराज में होने वाले दिव्यांग महाकुंभ में एक साथ 26,791 दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण बांटेंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण बांटकर वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाएंगे। यह एक ही दिन में किसी सरकारी कार्यक्रम में एक स्थान से इतनी बढ़ी संख्या में उपकरण वितरित करने का अनोखा वर्ल्ड रेकॉर्ड होगा। इस दौरान पीएम तीन दिव्यांगजनों से अलग से मुलाकात भी करेंगे।



दिव्यांगों के उपकरणों में जोड़ी गईं अतिरिक्त सुविधाएं


विकलांगों और बुजुर्गों को उपकरण देने की जिम्मेदारी एलिम्को को दी गई है। परंपरागत उपकरणों के अलावा एलिम्को इस बार 19 प्रकार के अडिशनल उपकरण भी बांटेगा। यह ऐसे उपकरण हैं जिनमें अलग से अतिरिक्त सुविधाएं जोड़ी गई हैं। इससे लाभार्थियों को इस्तेमाल करने में आसानी होगी। इसमें वीलचेयर में कमोड, स्टिक में सीट, फुटकेयर किट आदि शामिल हैं।

Web Title prime minister narendra modi to visit uttar pradesh today, scheduled to inaugurate bundelkhand expressway(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *