Ram Mandir: राम मंदिर: ट्रस्ट को लेकर छिड़ी जंग, वायरल ऑडियो को लेकर संतों में विवाद – saints of ayodhya allegedly targets each other over getting top post of upcoming ram mandir trust


ट्रस्ट का मुखिया बनने को लेकर जारी है विवाद
हाइलाइट्स

  • अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए कही थी ट्रस्ट के गठन की बात
  • मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट का मुखिया बनने को लेकर संतों में विवाद शुरू
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो में रामविलास वेदांती ने की खुद का नाम बढ़ाने की मांग

अयोध्या

राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले पूर्व बीजेपी सांसद रामविलास वेदांती ने सुप्रीम कोर्ट के अंतिम फैसले के अनुसार खुद मंदिर ट्रस्ट का प्रमुख बनने को लेकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। अयोध्या में संत समुदायों के बीच प्रसारित हो रहे एक ऑडियो क्लिप में वेदांती यह कह रहे हैं कि वह मंदिर ट्रस्ट का प्रमुख बनना चाहते हैं। हालांकि, ऑडियो क्लिप का अभी तक सत्यापन नहीं किया जा सका है।

यह ऑडियो क्लिप कथित रूप से रामविलास वेदांती और तपस्वीजी छावनी के प्रमुख महंत परमहंसदास के बीच बातचीत का अंश है, जिन्हें राम जन्मभूमि न्यास प्रमुख नृत्य गोपाल दास पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर गुरुवार को हिरासत में लिया गया था। ऑडियो क्लिप में वेदांती, परमहंसदास से ट्रस्ट के प्रमुख के लिए अपना नाम प्रस्तावित करने के लिए कह रहे हैं। दोनों नृत्य गोपाल दास के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते सुने जा सकते हैं।

अयोध्‍या: महंत नृत्य गोपाल दास पर टिप्‍पणी को लेकर बवाल, शिष्‍यों ने महंत परमहंस दास को घेरा



वायरल ऑडियो को लेकर शुरू हुआ विवाद

ऑडियो में परमहंसदास कह रहे हैं, ‘नृत्य गोपाल दास का दिमाग खराब हो गया है?’ इसे सुनने के बाद नृत्य गोपाल दास के समर्थकों में काफी गुस्सा था। हालांकि सूत्रों के अनुसार, इस ऑडियो को परमहंसदास के समर्थकों ने इस बात को जगजाहिर करने के लिए प्रसारित किया, ताकि लोगों को पता चल सके कि वेदांती ट्रस्ट के प्रमुख के लिए अपना नाम प्रस्तावित करने के लिए संतों को उकसा रहे हैं।

ऑडियो में कथित रूप से वेदांती कह रहे हैं, ‘आप या तो मेरा या फिर रामानंद संप्रदाय में से किसी का नाम प्रस्तावित कर सकते हैं, वरना गोरक्ष पीठ (योगी आदित्यनाथ) का कोई सदस्य ट्रस्ट का प्रमुख बन जाएगा।’ वहीं, नृत्य गोपाल दास ने पहले ही अपने विचार व्यक्त कर दिए हैं कि वह योगी आदित्यनाथ को गोरक्ष पीठ के प्रमुख के रूप में मंदिर ट्रस्ट का प्रमुख बनाना चाहेंगे।

अब अयोध्या में मंदिर कौन बनाएगा? रामजन्मभूमि न्यास और निर्मोही अखाड़ा आपस में भिड़े



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please select facebook feed.