ravula srinivas alias ramanna dies: छत्‍तीसगढ़: 1.37 करोड़ रुपये के इनामी नक्‍सली रमन्‍ना की मौत – chhattisgarh naxalite ravula srinivas alias ramanna dies with a reward of rs 1.37 crore



टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

सांकेतिक तस्‍वीर

भारती जैन, रायपुर

देश के 4 राज्‍यों छत्‍तीसगढ़, झारखंड, महाराष्‍ट्र और तेलंगाना में आतंक का पर्याय बने मोस्‍ट वांटेड नक्‍सली रेवुला श्रीनिवास ऊर्फ रमन्‍ना की मौत हो गई है। रेवुला पर कुल 1.37 करोड़ रुपये का इनाम था। उसे वर्ष 2010 में छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 75 सीआरपीएफ जवानों की मौत और झीरम घाटी में कांग्रेस नेताओं पर हुए भीषण हमले के लिए जिम्‍मेदार माना जाता है।

छत्‍तीसगढ़ के पुलिस प्रमुख डीएम अवस्‍थी ने गुरुवार को रेवुला के हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि की है। बता दें कि रेवुला सीपीआई माओवादी के सेंट्रल कमिटी का सदस्‍य था और दंडकारण्‍य स्‍पेशल जोनल कमिटी का सचिव था। अवस्‍थी ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही रेवुला की मौत हुई है। उन्‍होंने कहा कि रेवुला को दक्षिण बस्‍तर में बीजापुर में रेवुला का अंतिम संस्‍कार किया गया।

माओवादियों के लिए एक बड़ा झटका

डीजीपी ने कहा कि रमन्‍ना राज्‍य में नक्‍सलियों का बड़ा नेता था और उसने कई स्‍थानीय नक्‍सलियों की भर्ती की थी। माओवादियों के लिए यह एक बड़ा झटका है। इससे पहले ऐसी सूचना मिली थी कि सीपीआई माओवादी के एक बड़े नेता का तेलंगाना सीमा पर छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में अंतिम संस्‍कार किया गया है। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों का शक मजबूत हो गया कि रमन्‍ना की मौत हो गई है।

रमन्‍ना की मौत के बाद पुलिस को इसका भरोसा नहीं हो रहा था और खबरियों को पुष्टि के लिए जंगल के काफी अंदर भेजा गया। इन सूत्रों ने पुष्टि की है कि रमन्‍ना की मौत हो गई है और उनके करीबी अंतिम संस्‍कार में शामिल हुए थे। रमन्‍ना पर छत्‍तीसगढ़, झारखंड, महाराष्‍ट्र और तेलंगाना में कुल 1.37 करोड़ रुपये का इनाम था। रमन्‍ना मूल रूप से तेलंगाना के सिड्डीपेट का रहने वाला था लेकिन उसने अपना ज्‍यादातर समय बस्‍तर में बिताया। वह करीब 3 दशक तक नक्‍सली गतिविधियों में शामिल रहा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *