RNI NEWS :- कारोबार को बचाने की पुकार- संतोष सिंह शिवालिक

RNI NEWS :- कारोबार को बचाने की पुकार- संतोष सिंह शिवालिक

बलाचौर, 12 अक्टूबर-(तेज प्रकाश खासा)

नेशनल हाईवे 344 ए रोपड़ से फगवाड़ा मार्ग जो बन रहा है उसको सर्वेयर द्वारा सही ढंग से सर्वे ना करने के कारण बहुत से शहरों का कारोबार तबाह होने की कगार पर आकर खड़ा हो गया है।
इसी कड़ी में बलाचौर कंगणा पुल पर फ्लाई ओवर गलत बनाया गया है जोकि नहीं बनना चाहिए था।फ्लाईओवर इस जगह ना बनता तब भी यातायात आराम से चल सकता था।जहां पर फ्लाईओवर बनाया गया वहीं एक तरफ सड़क को इतना नीचा कर दिया गया है कि बहुत से होटलों को और दुकानदारों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण इस रोड पर सर्विस रोड बनाई गई है, उसके साथ बीच में रेलिंग लगाई जा रही है, जिसमें कट ना रखने से भी होटलों और दुकानदारों का भारी नुकसान हो रहा है।
इस दौरान सभी होटल वालों एवं दुकानदारों द्वारा बैठक करके सरकार के खिलाफ संघर्ष की चेतावनी दी है इसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी।इन शब्दों का जिक्र करते हुए शिवालिक रेस्टोरेंट के मालिक संतोष सिंह शिवालिक ने कहा कि कनाल व्यू रैस्टोरैंट से लेकर सोनी पेट्रोल पंप तक दुकानदार, होटल वालें और कारोबारी गुजड़ने की कगार पर हैं। जब से इस चार मार्गी सड़क का काम चल रहा है तब से ही कारोबार आधा रह गया है, लोगों के पास गाड़ियां खड़ी करने के लिए जगह नहीं बची है।
अगर दुकानदारों का कारोबार नहीं होगा तो ऐसे विकास का क्या फायदा।विकास के साथ-साथ कारोबारी को बचाना सरकार की पहल होनी चाहिए क्योंकि इन कारोबारियों के द्वारा टैक्स के रूप में देश को चलाने में सहयोग किया जाता है और उनके पास सैकड़ों लोग काम करते हैं जोकि अपना घर चला रहे हैं, अगर कारोबार ठप होता है तो इन गरीबों के चूल्हे बंद हो जाएंगे।अगर इन कारोबारियों को उजाड़ा जाता है तो उसके लिए उन्होंने प्रशासन और सरकार को चेतावनी दी है कि संघर्ष का रास्ता उन्हें अपनाना पड़ेगा, नहीं तो इन कारोबारियों का कोई उचित हाल निकाला जाए। इसके लिए उन्होंने कहा कि एसडीएम बलाचौर, नेशनल अथॉरिटी 344 ए और पंजाब सरकार को मांग पत्र भी दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please select facebook feed.