Rojgar Mela: अवैध शराब बनाने वालों को नौकरियां दिलाएगा अयोध्या प्रशासन, 1 मार्च को रोजगार मेला – ayodhya administration will organise a rojgar mela for who were involved in making illicit liquor



Published By Nilesh Mishra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

सांकेतिक तस्वीर

अयोध्या

कच्ची और नकली शराब बनाने के कारोबार में कई बार लोग गिरफ्तार हुए हैं। कच्ची शराब पीने से कई लोगों की जान भी जा चुकी है। इसी समस्या को खत्म करने के लिए अयोध्या प्रशासन ने रोजगार मेले का आयोजन किया है। युवाओं को कच्ची शराब के कारोबार से दूर करने के लिए अयोध्या प्रशासन रोजगार मेले में कई कंपनियों को बुला रहा है, जो युवाओं को सिक्यॉरिटी, मार्केटिंग और इंश्योरेंस जैसी फील्ड्स में नौकरी देंगी।

अयोध्या के एसएसपी आशीष तिवारी और जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के मुताबिक, कच्ची शराब के निर्माण को प्रतिबंधित किए जाने के बाद कई गांवों के वे लोग बेरोजगार हो गए हैं, जो इस कारोबार से जुड़े थे। इन लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है। ऐसे बेरोजगारों को स्वावलंबी बनाकर उनके जीविकोपार्जन की व्यवस्था की जा रही है।

आठ कंपनियां बांटेंगी नौकरियां

सहायक निदेशक सेवायोजन एमके श्रीवास्तव के मुताबिक, इसके लिए 1 मार्च को गुप्तारघाट पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। जिसमें सिक्यॉरिटी, इंश्योरेन्स और मार्केटिंग क्षेत्र की कंपनियां युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगी। एसएसपी आशीष तिवारी के मुताबिक, रोजगार मेले में आठ कंपनियां हिस्सा लेंगी और युवाओं को 15 हजार रुपये हर महीने तक की नौकरी देंगी।

अयोध्या के सेवायोजन कार्यालय के अनुसार, रोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिए युवा अपने सभी दस्तावेजों के साथ 1 मार्च को सुबह 10 बजे गुप्तारघाट पहुंच सकते हैं। यहां आने वाली कंपनियां युवाओं की शैक्षणिक योग्यता के आधार पर उन्हें नौकरियों के अवसर देंगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *