Russia flight: मोटी बिल्ली को फ्लाइट में ले जाने के लिए किया नाटक, एयरलाइंस ने कर दी कार्रवाई – man smuggles fat cat on flight using skinny body double airlines scrapped his frequent flier programme


नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

फ्लाइट में मिखाइल

न्यू यॉर्क

एक शख्स को अपनी ओवरवेट बिल्ली को पैसेंजर केबिन में ले जाना और फिर सोशल मीडिया पर इसे शेयर करना महंगा पड़ गया। मिखाइल गालिन नाम के एक शख्स ने चेक इन के दौरान अपनी मोटी बिल्ली को एक हल्के वजन की बिल्ली के साथ बदल दिया और फिर अपनी बिल्ली के साथ प्लेन में सवार हो गए। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस घटना का जिक्र किया और बदले में एयरलाइंस ने कार्रवाई कर दी। रूसी एयरलाइंस ने मिखाइल को फ्रीक्वेंट फ्लायर प्रोग्राम से हटा दिया।

ओवरवेट होने के कारण बिल्ली को एयरलाइंस अधिकारियों ने रोका

एयरलाइंस अधिकारियों ने गालिन को बताया कि उनकी 22 पौंड (10 किग्रा.) की बिल्ली विक्टर पैसेंजर केबिन में ओवरवेट होने के कारण नहीं ले जाई जा सकती है। व्लादिवोस्तोक जानेवाली फ्लाइट में एयरलाइंस अधिकारियों ने साफ तौर पर बिल्ली को साथ लेकर जाने से इनकार कर दिया था। विक्टर जानवरों के लिए प्रयोग होनेवाले कार्गो में बिल्ली को नहीं भेजना चाहते थे।

NBT

बिल्ली के साथ की तस्वीर शेयर की

कम वजन की बिल्ली के साथ की अदला-बदली

गालिन ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि उन्होंने अपने और विक्टर के लिए बिजनस क्लास की फ्लाइट बुक की। फिर उन्होंने अपनी बिल्ली की जगह पर एक दोस्त की मदद से कम वजन की नकली बिल्ली से बदल ली। नियमों के अनुसार, 7 किग्रा. तक के जानवरों को पैसेंजर केबिन में ले जाया जा सकता है। हालांकि, बोर्डिंग से पहले फिर उन्होंने विक्टर को बदल दिया।



फेसबुक-इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीरें


मिखाइल अगर इस घटना का जिक्र सोशल मीडिया पर नहीं करते तो सब कुछ ठीक चलता रहता। गालिन ने इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर कीं। इन तस्वीरों में उन्होंने घटना का जिक्र भी किया और बिल्ली के साथ अपनी फोटोग्राफ शेयर की। हालांकि, सोशल मीडिया पर इस घटना के वायरल होने के बाद एयरलाइंस ने ऐक्शन लिया और मिखाइल पर कार्रवाई कर दी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please select facebook feed.