shahid kapoor makes pancake: लॉकडाउनः शाहिद कपूर ने वाइफ मीरा राजपूत के लिए बनाया पैनकेक – shahid kapoor makes a pancake for his wife mira rajput



देश में चल रहे लॉकडाउन में बॉलिवुड सिलेब्स अपने घर पर हैं और घर के काम करके अपना समय बिता रहे हैं। वही, अब शाहिद कपूर ने अपनी वाइफ मीरा राजपूत के लिए पैनकेक बनाया है।

Shashikant Mishra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

शाहिद-मीरा और पैनकेक

कोरोना वायरस के कारण देश में चल रहे 21 दिन के लॉकडाउन में बॉलिवुड ऐक्टर शाहिद कपूर अपने घर में रहकर खाने-पीने की तमाम चीजें बनाकर अपना समय खाली समय बिता रहे हैं। शाहिद कपूर हाल ही में अपनी वाइफ मीरा राजपूत के लिए पैनकेक बनाते नजर आए। ऐक्टर की वाइफ ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है।

मीरा राजपूत ने शेयर किया फोटो

मीरा राजपूत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट स्टोरीज में लिखा, ‘पति के कुछ पैनकेक बनाते वक्त इंतजार कर रही हूं।’ इसके बाद उन्होंने शाहिद कपूर द्वारा बनाए गए इस डिश की एक तस्वीर भी शेयर की। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘सफलता। मुझे इस बात की खुशी है कि उन्होंने मेरी जिम्मेदारी अपने ऊपर लेकर देखी।’ मीरा राजपूत को उनकी बनाई यह डिश पसंद आने पर शाहिद भी बेहद रोमांचित दिखे। उन्होंने लिखा, ‘उसने वाकई में इसे खाया।’

NBT

मीरा ने शेयर की तस्वीर

NBT

मीरा ने शेयर की तस्वीर

फिल्म ‘जर्सी’ में नजर आएंगे शाहिद कपूर

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहिद कपूर आने वाले समय में फिल्म ‘जर्सी’ में नजर आएंगे, जो इसी नाम से बनी एक तेलुगू फिल्म की रीमेक है। यह एक असफल क्रिकेटर की कहानी है, जो अपने बेटे की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में दोबारा लौटने का प्रयास करता है।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 1000 के पार

बताते चलें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1024 हो गई है। वहीं, मौतों का आंकड़ा बढ़कर 27 हो गया है।

हर दिन बढ़ते प्यार को महसूस करना

  • हर दिन बढ़ते प्यार को महसूस करना

    शाहिद कपूर से जब अरेंज्ड मैरेज के बारे में एक इंटरव्यू में सवाल हुआ तो उन्होंने बताया कि उन्हें अभी भी वह पल याद है जब मुलाकात के दौरान उन्हें लगा कि मीरा के साथ वह जिंदगी बिता सकते हैं। उन्होंने बताया कि हर दिन मीरा के लिए उनका प्यार और बढ़ता है। मीरा भी कुछ ऐसा ही फील करती हैं और उनकी यह बात इंस्टाग्राम पर मौजूद स्टार कपल की तस्वीरों और उस पर स्टार वाइफ के जरिए लिखे जाने वाले प्यार भरे अल्फाज से जाहिर होती है। हर दिन बढ़ते प्यार को महसूस करना और इसे याद में रखना कभी भी मैरिड लाइफ में लव की कमी नहीं होने देगा।

  • एक-दूसरे को स्वीकार करना

    अरेंज्ड मैरेज में शादी से पहले कपल को एक-दूसरे की पर्सनैलिटी से अवगत होने का ज्यादा मौका नहीं मिल पाता है। ऐसे में आदतों से लेकर व्यवहार के बारे में ज्यादा जानकारी शादी के बाद ही मिल पाती है। अगर कुछ आदतें एक-दूसरे के विपरीत भी हों तो कपल को बीच का रास्ता निकालते हुए इन्हें स्वीकार करना चाहिए। शाहिद और मीरा ने भी यही मेथड अपनाया था। इन दोनों का तो बैकग्राउंड, सोशल सर्कल, शहर जैसी सब चीजें अलग थीं। ऐसे में कपल ने अपने अनुसार दूसरे को बदलने की जगह एक-दूसरे को जैसे हैं वैसे ही स्वीकार किया।

  • एक-दूसरे से सीखना

    उम्र में फासले के साथ ही मीरा और शाहिद के बीच कई असमानताएं हैं। इसे उन्होंने अपने रिश्ते में आड़े आने की जगह इससे सीखना शुरू कर दिया। शाहिद ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मीरा यंग हैं और चीजों को लेकर उनका नजरिया अलग है, इससे सीखते हुए अब शाहिद भी चीजों को नई तरह से देख पाते हैं। वहीं मीरा ने कहा था कि शाहिद उम्र में बड़े हैं जिस वजह से उन्हें चीजों का एक्सपीरियंस ज्यादा। इस एक्सपीरियंस का फायदा वह चीजों को सीखने में उठाती हैं और कई मुश्किल परिस्थितियों से बच जाती हैं। अरेंज मैरेज ही क्या हर शादीशुदा लाइफ में यह खासियत होनी चाहिए तभी दोनों एक-दूसरे को ज्यादा स्वीकार कर सकेंगे।

  • सपोर्ट करना

    शादीशुदा लाइफ में पति-पत्नी का एक-दूसरे का सपोर्ट सिस्टम बनना उन्हें किसी भी परेशानी का सामना करने की ताकत देता है। यह रिश्ते में पॉजिटिविटी भी घोलता है जो बॉन्डिंग स्ट्रॉन्ग करता है। शाहिद कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मीरा ने 20 साल की उम्र में उनसे शादी कर अपने सपनों को साइड किया लेकिन अगर वह अब भी कुछ करना चाहें तो उन्हें उनका पूरा सपोर्ट मिलेगा। वहीं मीरा भी अपने पति का पूरा सपॉर्ट करती हैं और उनके लिए मजबूत पिलर की तरह साथ खड़ी रहती हैं।

  • ख्याल रखना और बराबरी की जिम्मेदारी निभाना

    मीरा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि प्रेग्नेंसी के दौरान कई बार उन्हें रात में परेशानी होती थी तो शाहिद कपूर जाग-जागकर उनका ख्याल रखते थे। यहां तक कि जब उन्हें मजबूरी में एक जगह जाना पड़ा तब उन्होंने मीरा के पैरंट्स को मुंबई बुलाया ताकि वह एक पल के लिए भी अकेली न रहें। मीरा ने एक अन्य इंटरव्यू में यह भी बताया था कि बेटे के गर्भ में होने से लेकर उसके जन्म के बाद तक भी शाहिद ने मीशा को बहुत अच्छे से संभाला और उसके साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम स्पेंड किया ताकि उसे यह न लगे कि उसे इग्नोर किया जा रहा है। अगर हर पति-पत्नी इस तरह एक-दूसरे का ख्याल रखें और घर व बच्चों की जिम्मेदारी निभाने में बराबरी से साथ दें तो रिश्ता बेहद मजबूत हो जाएगा।

  • प्यार जताना

    मीरा और शाहिद न सिर्फ इवेंट्स के दौरान बल्कि सोशल मीडिया पर भी एक-दूसरे के लिए प्यार को जाहिर करते दिख जाते हैं। चाहे अरेंज मैरेज हो या फिर लव मैरेज दोनों ही तरह की शादीशुदा जिंदगी जी रहे कपल्स को प्यार जाहिर करते रहना चाहिए। प्यार का इजहार रिश्ते में सिर्फ रोमांस के लिए नहीं बल्कि एक-दूसरे से स्ट्रॉन्ग इमोशनल बॉन्ड के लिए भी जरूरी होता है। यह रिश्ते में विश्वास को बढ़ाने में भी मदद करता है।

Web Title shahid kapoor makes a pancake for his wife mira rajput(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *