SL vs NZ: श्रीलंका को मिला 268 रन का लक्ष्य



गॉल (श्रीलंका)
न्यू जीलैंड की टीम शनिवार को पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 285 रन पर सिमट गई जिससे श्रीलंका को जीत के लिए 268 रन का लक्ष्य मिला। गॉल स्टेडियम में कोई भी टीम 99 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई है जिससे मेहमान टीम को इस मैदान पर पहली बार जीत की उम्मीद है। हालांकि गॉल का विकेट पारंपरिक रूप से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होता है लेकिन न्यू जीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाज काफी देर तक टिके रहे जिससे लगता है कि यह आमतौर पर विकेट जैसा नहीं होगा।

देखें,

न्यू जीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने श्रीलंका को काफी परेशान किया क्योंकि अंतिम पांच खिलाड़ियों ने 187 रन जोड़ लिए जबकि पहले पांच विकेट महज 98 रन पर गिर गए थे। तीसरे दिन टिम साउदी के साथ सातवें विकेट के लिए 54 रन की भागीदारी निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ने विलियम समरविले (नाबाद 40) के साथ आठवें विकेट के लिए 46 रन जोड़े लेकिन वह 77 रन पर लाहिरू कुमारा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।

पढ़ें,

वॉटलिंग ने 173 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जमाए। वॉटलिंग के आउट होने के बाद समरविले ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को काफी झकाया और ट्रेंट बोल्ट (26) के साथ 9वें विकेट के लिए 36 और फिर अंतिम विकेट के लिए एजाज पटेल (14) के साथ 25 रन की भागीदारी निभाई।

श्रीलंका की फील्डिंग लचर रही, उसके खिलाड़ियों ने दूसरी पारी के दौरान चार आसान कैच छोड़े। बायें हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया ने चार विकेट जबकि धनंजय डि सिल्वा ने तीन विकेट हासिल किए। रात में हुई बारिश की वजह से आउटफील्ड गीली थी जिसके कारण मैच 50 मिनट देरी से शुरू हुआ।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *