spain princess maria teresa dies: स्‍पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा का कोरोना वायरस से निधन – princess maria teresa of spain dies from corona virus



स्‍पेन की राजकुमारी मारिया का कोरोना वायरस से न‍िधन

मैड्रिड

स्‍पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा का कोरोना वायरस से निधन हो गया है। मारिया दुनिया में शाही परिवार की पहली सदस्‍य हैं जिनकी इस महामारी से मौत हो गई है। 86 साल की राजकुमारी मारिया स्‍पेन के राजा फेलिपे छठें की चचेरी बहन थीं। राजकुमारी मारिया के भाई राजकुमार सिक्‍टो एनरिक डी बोरबोन ने फेसबुक पर राजकुमारी के निधन की सूचना दी।

राजकुमार सिक्‍टो ने बताया कि राजकुमारी मारिया का फ्रांस की राजधानी पेरिस में निधन हुआ। राजकुमारी मारिया का निधन ऐसे समय पर हुआ है जब स्‍पेन के राजा फेलिपे की कोरोना जांच की गई है। इस जांच में वह निगेटिव पाए गए हैं। 28 जुलाई 1933 को जन्‍मी राजकुमारी मारिया ने फ्रांस में पढ़ाई की थी ओर पेरिस के विश्‍वविद्यालय में प्रफेसर बनी थीं।

राजकुमारी मारिया मैड्र‍िड के एक विश्‍वविद्यालय में भी पढ़ाती थीं। वह अपने आजाद विचारों के लिए जानी जाती थीं। उन्‍हें ‘रेड प्र‍िंसेस’ के नाम से भी बुलाया जाता था। शुक्रवार को मैड्रिड में उनका अंतिम संस्‍कार किया गया। वहीं ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्‍स भी कोरोना से पीड़‍ित हैं। राजकुमार चार्ल्‍स इन क्‍वारंटाइन में चल रहे हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जोहान्‍सन भी कोरोना से पीड़‍ित हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *