tehran explosion: ईरान की राजधानी तेहरान में भीषण विस्फोट, 13 लोगों की मौत – iran capital tehran huge explosion many people death



ईरान की राजधानी तेहरान में हुए भीषण व‍िस्‍फोट में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है क‍ि यह व‍िस्‍फोट एक मेडिकल क्लिनिक में हुआ। मारे गए लोगों में 10 महिलाएं हैं।

Edited By Shailesh Shukla | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

तेहरान में व‍िस्‍फोट की सोशल मीडिया पर वायरल तस्‍वीर

तेहरान

ईरान के उत्तरी तेहरान में एक चिकित्सा क्लिनिक में हुए विस्फोट में कम से कम 13 लोग मारे गए हैं और 6 लोग घायल हो गए हैं। ईरानी सरकारी चैनल की खबर के अनुसार ईरान की राजधानी में एक मेडिकल क्लिनिक में मंगलवार रात आग लग गई और फिलहाल दमकलकर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

तेहरान की आपातकालीन सेवाओं के प्रमुख पेमैन सबेरियन ने कहा कि दुर्घटना संभवतः गैस कैप्सूल विस्फोट के कारण हुई थी। विस्‍फोट में मारे गए लोगों में 10 महिलाएं और 3 पुरुष हैं। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में घटनास्‍थल पर कई धमाकों की आवाज सुनी गई। ईरान के सर्वोच्‍च नेता अयातुल्‍ला खमनेई ने अभी तक इस विस्‍फोट के बारे में कोई बयान नहीं द‍िया है।

तेहरान के अग्निशमन विभाग के जलाल मलेकी ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि विस्‍फोट में पास की दो इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि विस्‍फोट के समय क्लिनिक के अंदर 25 कर्मचारी थे और वे मुख्‍य रूप से सर्जरी और मेडिकल जांच से जुड़े काम करते थे। इससे पहले पिछले सप्‍ताह तेहरान में संवेदनशील सैन्‍य अड्डे के पास विस्‍फोट हुआ था।

Web Title iran capital tehran huge explosion many people death(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *