UP News: काम के पैसे मांगने गए मजदूर को दबंग ने जेसीबी से कुचला, मौत – man killed a labour in pratapgarh who was asking him for his money


सांकेतिक तस्वीर
हाइलाइट्स

  • यूपी के प्रतापगढ़ जिले में मजदूर की नृशंस तरीके से हत्या
  • दबंग ठेकेदार ने पैसे मांगने गए मजदूर की जेसीबी से कुचलकर हत्या
  • नाराज परिजन ने शव को हाइवे पर रखकर किए प्रदर्शन
  • पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया मामला, केस दर्ज

प्रतापगढ़

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में दबंगों ने एक मजदूर की नृशंस तरीके से हत्या कर दी। प्रतापगढ़ जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के रानीगंज कैथौला गांव में एक दबंग ने मजदूरी का पैसा मांगने पर दलित युवक को जेसीबी से कुचलकर मार डाला। घटना की जानकारी होने पर परिजन में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी के बाद परिजन ने युवक के शव के साथ काफी देर तक राजमार्ग को जाम रखा और न्याय की मांग की।

जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के परगीपुर छोटी रानीगंज कैथोला निवासी श्रीनाथ सरोज का 18 वर्षीय बेटा विपिन सरोज रानीगंज कैथोला के विकास सिंह की जेसीबी और ट्रैक्टर चलाता था। बुधवार की दोपहर में वह विकास सिंह के पास मजूदरी के पैसे मांगने गया था। विकास सिंह ने पैसा देने के बजाय उसे वहां से भाग जाने को कहा पर विपिन पैसा लेने की मांग पर अड़ा रहा। इसके बाद विकास सिंह ने जेसीबी से कुचलकर विपिन सरोज की हत्या कर दी और मौके से भाग निकला।

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा

घटना की जानकारी के बाद युवक के परिवार में कोहराम मच गया। वहीं आसपास के इलाकों में भी तनाव की स्थिति बन गई। नाराज परिजन युवक के शव को लेकर लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर पहुंचे और दबंग के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गए।

पुलिस ने दर्ज किया केस

घटना की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने परिजनको दबंग के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने को लेकर आश्वस्त किया, तब जाकर लोगों का विरोध प्रदर्शन समाप्त हुआ। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। इसके बाद आरोपी शख्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please select facebook feed.